Saturday , 19 September 2020
Home >> Breaking News >> Andhra के मुख्यमंत्री देंगे इस्तीफा

Andhra के मुख्यमंत्री देंगे इस्तीफा


Kiran-Kumar-Reddy-300x336
हैदराबाद,एजेंसी-18 फरवरी । आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.किरण कुमार रेड्डी राज्य के विभाजन के विरोध में इस्तीफा दे देंगे। राज्य मंत्रिमंडल के उनके एक वफादार मंत्री ने यह जानकारी दी। कानून मंत्री ई प्रताप रेड्डी ने कहा कि केंद्र सरकार पृथक तेलंगाना राज्य के गठन की दिशा में आगे बढ़ रही है, लिहाजा मुख्यमंत्री अपना इस्तीफा दे देंगे।
मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद प्रताप रेड्डी ने कहा कि वह निश्चित रूप से इस्तीफा देंगे। मंत्री ने यह संकेत भी दिए कि किरण रेड्डी एक नई राजनीतिक पार्टी भी गठित कर सकते हैं। तेलंगाना मुद्दे पर कांग्रेस नेतृत्व का खुला विरोध करने वाले किरण रेड्डी सीमांध्र के मंत्रियों और विधायकों के साथ मुलाकात कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने बताया कि वह राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन से अपराह्न तीन बजे मुलाकात कर अपना इस्तीफा देंगे। हालांकि इस्तीफे का समय संसद की गतिविधियों पर निर्भर करेगा। रेड्डी आंध्र प्रदेश पुनर्गठन विधेयक को चर्चा के लिए सदन में रखे जाने के बाद राजभवन की तरफ जाएंगे।
लोकसभा में विधेयक पर आज चर्चा होनी है। लेकिन केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों के विरोध पर सदन की कार्यवाही आज सुबह से दो बार स्थगित की गई है।


Check Also

लद्दाख में 38,000 वर्ग किलोमीटर पर चीन का अवैध कब्जा जारी है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एलएसी के हालातों को लेकर राज्यसभा में बयान दे रहे हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *