Wednesday , 23 September 2020
Home >> Politics >> काम का मिला ईनाम, भाजपा संगठन का हुआ विस्तार

काम का मिला ईनाम, भाजपा संगठन का हुआ विस्तार


नई दिल्ली,(एजेंसी)18 जून। लंबी प्रतीक्षा के बाद आखिरकार अमित शाह की टीम का विस्तार हो ही गया । यूपी के प्रभारी और अभी पार्टी के महासचिव रहे ओम माथुर की पदोन्नति करते हुए उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया है । हरियाणा में जीत दिलाने वाले कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन को पुरस्कृत करते हुए महासचिव बनाया गया है।

पार्टी के ऐतिहासिक सदस्यता अभियान की जिम्मेदारी संभालने वाले पार्टी सचिव अरुण सिंह को भी महासचिव बना दिया गया है। हालांकि अभी भी महासचिव के दो पद रिक्त हैं।

204538778

अध्यक्ष बनने के बाद शाह ने एक विस्तार जरूर किया था, लेकिन उसे अधूरा माना जा रहा था। खासकर चुनावी मामलों में शाह मंत्री बनकर सरकार में जा चुके पुराने महामंत्रियों से ही काम ले रहे थे। इस बीच यह कयास भी लगने लगे थे कि दोबारा विस्तार शायद न हो। खासकर तब जबकि अगले सात-आठ महीनों में संगठन चुनाव होने ही वाला है।

बुधवार को शाह ने टीम विस्तार की घोषणा कर दी। नए विस्तार में उत्तर प्रदेश के प्रभारी व वरिष्ठ नेता ओम माथुर समेत श्याम जाजू और अविनाश राय खन्ना को उपाध्यक्ष बनाया गया है। जाजू को सचिव पद से प्रोन्नत किया गया है।

सचिवों की नियुक्ति में जम्मू-कश्मीर को भी प्रतिनिधित्व दिया गया है। चुनाव के वक्त भाजपा में शामिल हुए पूर्व आइपीएस अधिकारी फारूख खान को सचिव बनाया गया है। दिल्ली से सांसद महेश गिरी, ओडिशा से सुरेश पुजारी और मध्य प्रदेश से महेंद्र सिंह को भी सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई है।


Check Also

झाड़ू का इस्तेमाल और खुले में कूड़े को रखना कोरोना संक्रमण को बढ़ाने के लिए काफी मददगार होता है: AIIMS

कोरोना संक्रमण के फैलाव के तरीकों को लेकर नए-नए तथ्य सामने आ रहे हैं। एम्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *