Saturday , 19 September 2020
Home >> Sports >> अपने पहले ही मैच में इस 19 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत को सन्न किया

अपने पहले ही मैच में इस 19 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत को सन्न किया


नई दिल्ली,(एजेंसी)19 जून। किसी भी क्रिकेटर के लिए मैन ऑफ द मैच बनना गर्व की बात होती है लेकिन जब ये सफलता अपने पहले ही मैच में मिले और वो भी दिग्गज भारतीय टीम के खिलाफ, तो मौका और खास होगा ही। ऐसा ही कुछ देखने को मिला मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में जब बांग्लादेश ने भारत को सीरीज के पहले ही मैच में 79 रनों से करारी शिकस्त दे डाली।

18_06_2015-rahman1

19 साल का नया तूफानः
ये खिलाड़ी हैं बांग्लादेश 19 वर्षीय मुस्तफिजुर रहमान। ये युवा गेंदबाज अपना पहला वनडे मैच खेलने उतरा था और वो भी दिग्गज टीम इंडिया के खिलाफ। बांग्लादेश के बल्लेबाज भारत को 308 रनों का लक्ष्य देकर अपना काम कर चुके थे, अब बारी थी गेंदबाजों की। मुस्तफिजुर ने ऐसी स्थिति में अपने घरेलू फैंस का जमकर मनोरंजन किया। इस युवा गेंदबाज ने मैच में भारत के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनके शिकार बने रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन। मुस्तफिजुर ने 9.2 ओवर में एक मेडन ओवर के साथ 50 रन देकर पांच विकेट हासिल किए।

एक बड़े रिकॉर्ड से चूकेः
रहमान अपने खाते का अंतिम ओवर कर रहे थे और उस ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने अपनी ही गेंद पर मोहित शर्मा का कैच छोड़ दिया। अगर वो ऐसा करने में सफल रहते तो वो वनडे क्रिकेट इतिहास में अपने पहले ही मैच में छह विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाते।

जब धौनी से हुई वो टक्करः
मैच में कई बार मुस्तफिजुर गेंदबाजी करने के बाद पिच के बीच में खड़े हो जाते थे और रन लेते बल्लेबाज के बीच में बाधा बनने का प्रयास कर रहे थे। धौनी इस बात से खीझ रहे थे और एक ओवर में माही ने भागते हुए अपनी दिशा नहीं बदली और रहमान को ऐसी टक्कर मारी कि वो वहीं गिर गए। इसके तुरंत बाद धौनी ने माफी भी मांगी और अंपायर की ओर इशारा भी कर दिया कि रहमान बार-बार पिच के बीच में आ रहे थे। रहमान को इस टक्कर के बाद कुछ देर के लिए फीजियो को मैदान से बाहर ले जाना पड़ा जिस वजह से वो अपने खाते के कुल 9.2 ओवर ही फेंक सके।


Check Also

बड़ी खबर: युवराज सिंह ने पंजाब क्रिकेट संघ के अनुरोध पर संन्यास से वापसी करने का फैसला किया

वर्ल्ड कप विजेता पूर्व भारतीय हरफनमौला क्रिकेटर युवराज सिंह ने पंजाब क्रिकेट संघ (PCA) के अनुरोध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *