Home >> Exclusive News >> प्रतापगढ़ के एक होटल में आग से तीन डाक्टर सहित दस की मौत

प्रतापगढ़ के एक होटल में आग से तीन डाक्टर सहित दस की मौत


लखनऊ,(एजेंसी)19 जून। प्रतापगढ़ के एक होटल में आज तड़के शार्ट सर्किट से आग लगने के कारण तीन घंटे में दस लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन डॉक्टर तथा सात अन्य लोग हैं।

19_06_2015-18-06-up

प्रतापगढ़ शहर के बीचों बीच स्थित होटल गोयल रेजीडेंसी में आज तड़के करीब चार बजे शार्ट सर्किट से आग लग गई। इसकी खबर करीब एक घंटे बाद होटल में ठहरे एक व्यक्ति ने फायर ब्रिगेड को दी। तब तक आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया था। आग के तेज होने के कारण होटल में ठहरे लोग बाहर नहीं निकल सके। फायर ब्रिगेड की करीब आधा दर्जन गाडिय़ों ने इस आग पर करीब दो घंटे में काबू पाया। तब तक तो काफी बड़ा नुकसान हो चुका था। इसमें दस लोगों के शव मिले हैं, जबकि एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल भी हैं।

दस में से छह लोगों की मौत धुंआ के कारण दम घुटने से हुई है। मृतकों में इंदिरा गांधी नेत्र चिकित्सालय मुंशीगंज, अमेठी के डॉक्टर ओम प्रकाश, डॉक्टर सत्या तथा डॉक्टर बसंत के साथ एक समाचार पत्र के अपकंट्री मार्केटिंग हेड मनोज शर्मा भी हैं। होटल में ठहरे लोगों में एक महिला ने आग लगने की सूचना पर दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी थी, जिसको गंभीर रूप से घायल अवस्था में इलाहाबाद रेफर किया गया है। होटल में 24 लोग ठहरे थे, बाकी गंभीर रूप से घायल 13 को इलाहाबाद के स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल रेफर किया गया है। इस होटल में कल एक मीटिंग हुई थी, इसी कारण के समाचार पत्र से जुड़े लोग ठहरे थे, जबकि डॉक्टरों की टीम को आज प्रतापगढ़ में नेत्र शिविर में जाना था। ï


Check Also

देश का किसान क्या चाहता है? इस ओर केन्द्र सरकार ध्यान देना बेहद जरुरी है: बसपा प्रमुख मायावती

तमाम विरोधों के बाद भी केंद्र सरकार ने किसान संबंधी बिलों को लोकसभा से पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *