Home >> Breaking News >> ललित मोदी का आरोप, ‘प्रणब मुखर्जी ने मुझसे शशि‍ थरूर का बदला लिया’

ललित मोदी का आरोप, ‘प्रणब मुखर्जी ने मुझसे शशि‍ थरूर का बदला लिया’


नई दिल्ली,(एजेंसी)19 जून। आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने वसुंधरा राजे के बाद अब राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को लपेटे में लेने की कोशिश की है। उन्होंने दावा कि तत्कालीन वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने शशि‍ थरूर की बर्खास्तगी में उनकी भूमिका का बदला लेने के लिए उनके खिलाफ प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) से जांच कराने का आदेश दिया था।

lalit-modi_s_650_061915092053

ललित मोदी (फाइल फोटो)

प्रणब मुखर्जी पर आरोप
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, यह 2010 का मामला है, जब प्रणब मुखर्जी वित्त मंत्री थे और ललित मोदी के मुताबिक प्रणब मुखर्जी ने आईपीएल के व्यापारिक सौदों और उनके निजी वित्तीय लेनदेन को लेकर प्रवर्तन निदेशालय से जांच कराने के आदेश देकर बदला लिया था।

थरूर के इस्तीफे के तुरंत बाद आदेश जारी
ललित मोदी ने कहा, ललित मोदी ने कहा, ’21 अप्रैल तक प्रर्वतन निदेशालय और एजेंसी ने विदेशी एक्सचेंज, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मेरे खिलाफ जांच शुरू कर दी थी। यह जांच दक्षि‍ण अफ्रीका में आयोजित आईपीएल-2 में विदेशी मुद्रा उल्लंघन जुड़े मामले की थी। मेरे वकील महमूद आब्दी ने बाद में मुझे बताया कि शशि थरूर के इस्तीफे के तुरंत बाद प्रणब मुखर्जी ने जांच का आदेश दिया था।’

थरूर को लेकर किया था खुलासा
बतौर ललित मोदी, ‘मैंने 11 अप्रैल, 2010 को दावा किया था कि शशि‍ थरूर की दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर की कोच्च‍ि आईपीएल फ्रेंचाइजी में 25 फीसदी हिस्सेदारी है और इसके लिए थरूर ने बोली लगाई थी। इस खुलासे के बाद कांग्रेस मुझसे बहुत ज्यादा नाराज हो गई थी।’ उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पर बाद कोच्च‍ि आईपीएल फ्रेंचाइजी को लेकर उन्होंने कुछ ट्वीट किए थे और शशि थरूर को इस्तीफा देना पड़ा।


Check Also

बड़ी खबर: बिहार की नितीश सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को जेड प्लस सुरक्षा दी

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के सुरक्षा कवर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *