Home >> Sports >> 10 साल बाद आया भारत का नंबर…

10 साल बाद आया भारत का नंबर…


नई दिल्ली,(एजेंसी)19 जून। बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 79 रनों से हराया और यह जीत मिली उसे 18 जून को। यह तारीख बांग्लादेश के लिए बहुत खास रही है। इसी तारीख को 10 साल पहले बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई थी। तब ऑस्ट्रेलिया की टीम में एडम गिलक्रिस्ट, मैथ्यू हेडन, रिकी पोंटिंग, माइकल क्लार्क, माइक हस्सी, ग्लेन मैक्ग्रा जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल थे।

odi_1-650_061915123536

18 जून 2015 (India vs Bangladesh)

यह जीत इसलिए भी खास है क्योंकि बांग्लादेश ने दुनिया की नंबर दो टीम, वर्ल्ड कप सेमीफाइनलिस्ट, चैंपियंस ट्रॉफी विजेता टीम इंडिया को बड़ी ही आसानी से हरा दिया। पहली गेंद से ही बांग्लादेश टीम इंडिया पर हावी रही। पहले बल्लेबाजी करते हुए 307 रनों का स्कोर खड़ा किया तो वहीं बल्लेबाजों से भरी टीम इंडिया को 228 रनों पर ही ढेर कर दिया।

तमीम इकबाल, सौम्य सरकार और शाकिब ने अर्धशतकीय पारियां खेली और फिर मुस्तफिजुर रहमान ने अपने पहले ही मैच में पांच विकेट झटक कर टीम इंडिया की पारी को मटियामेट कर दिया।

10 साल पहले बांग्लादेशी शेरों ने किया था कंगारुओं का ‘शिकार’
ठीक 10 साल पहले नेटवेस्ट सीरीज में बांग्लादेश ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को धोया था। इस सीरीज में इन दोनों टीमों के अलावा इंग्लैंड की टीम खेल रही थी। बड़ी बात ये थी कि बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को विदेशी पिच पर मात दी थी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 249 रन बनाए थे। डेमियन मार्टिन और माइकल क्लार्क ने अर्धशतकीय पारियां खेली थीं।

बांग्लादेश की ओर से तपस बैसया ने तीन विकेट झटके थे। मशरफे मुर्तजा ने 10 ओवर में 33 रन देकर 1 विकेट लिया था। 10 साल पहले टीम के सदस्य मशरफे मौजूदा वनडे टीम के कप्तान हैं।

जवाब में बांग्लादेश ने मोहम्मद अशरफुल की शानदार सेंचुरी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को 4 गेंद शेष रहते पांच विकेट से हरा दिया था। बांग्लादेश की इस जीत ने पूरे क्रिकेट जगत को स्तब्ध कर दिया था।


Check Also

बड़ी खबर: युवराज सिंह ने पंजाब क्रिकेट संघ के अनुरोध पर संन्यास से वापसी करने का फैसला किया

वर्ल्ड कप विजेता पूर्व भारतीय हरफनमौला क्रिकेटर युवराज सिंह ने पंजाब क्रिकेट संघ (PCA) के अनुरोध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *