Home >> Breaking News >> Kejriwal को न्यायालय का नोटिस

Kejriwal को न्यायालय का नोटिस


Delhi-High-Cour29614
नई दिल्ली,एजेंसी-19 फरवरी | दिल्ली उच्च न्यायालय ने कांग्रेस सांसद अवतार सिंह भड़ाना द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे में आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल को बुधवार को नोटिस जारी किया है। हरियाणा के फरीदाबाद से लोकसभा सांसद भड़ाना ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए एक करोड़ रुपये मुआवजा और लिखित माफी मांगने की केजरीवाल से मांग की है।

न्यायमूर्ति एक.के.पटनायक ने केजरीवाल से जवाब मांगा है और मामले की सुनवाई छह मई के लिए स्थगित कर दी। याचिका के मुताबिक, केजरीवाल ने 31 जनवरी को सार्वजनिक रूप से भड़ाना को देश के सबसे भ्रष्ट लोगों की सूची में गिनाया था। याचिका में यह मांग भी की गई है कि केजरीवाल को एक स्थायी आदेश जारी किया जाए, ताकि वह आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व इस साल किसी भी कांग्रेसी सांसद पर ऐसे आरोप न लगा पाएं।

याचिका में कहा गया है कि भड़ाना ने केजरीवाल को एक कानूनी नोटिस भेजकर उनसे मांग की थी कि वह अपने बयान के लिए माफी मांगें, लेकिन केजरीवाल ने माफी नहीं मांगी है। याचिका के मुताबिक, “आप नेता ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं, व्यवसायिक घरानों और कंपनियों पर झूठे और निराधार आरोप लगाए हैं।”

उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने 31 जनवरी को संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि आप ने देश के बेईमान राजनीतिज्ञों की सूची तैयार की है और संसदीय चुनाव में इनके खिलाफ उम्मीदवार खड़े करेगी।


Check Also

उत्तराखंड में बिजली फॉल्ट पर उपभोक्ताओं की बढ़ेगी दिक्कतें, तीन निगमों के कर्मियों की हड़ताल शुरू

उत्तराखंड में तीनों निगमों के बिजली कर्मचारी सोमवार रात 12 बजे से हड़ताल पर चले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *