Saturday , 26 September 2020
Home >> In The News >> सांसद पद के साथ सक्रिय राजनीति भी छोड़ेंगी सोनिया !

सांसद पद के साथ सक्रिय राजनीति भी छोड़ेंगी सोनिया !


नई दिल्ली,(एजेंसी)19 जून। देश की सर्वाधिक ताकतवर महिला सोनिया गांधी शायद जल्द ही अपने सांसद पद इस्तीफ़ा दे दें। इसके साथ ही वे कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष पद भी छोड़ सकती हैं। सोनिया गाँधी की बिमारी अब उन्हें सक्रिय जिम्मेदारियों के निर्वहन में समस्याए पैदा कर रही है।

165053232

सुत्रों अनुसार कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में जल्द ही बड़े फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं। एक अंग्रेजी न्यूज वैबसाइट ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने सांसद पद से इस्तीफा दे सकती हैं।

यही नहीं, सोनिया के इस्तीफे से रायबरेली सीट खाली होने की खबरें भी चर्चाओं में है, जहां होने वाले लोकसभा उप-चुनाव में उनकी बेटी प्रियंका गांधी मैदान में उतर सकती हैं ।

न्यूज वेबसाइट ने यह दावा भी किया है कि सोनिया गांधी अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकती हैं। पार्टी के मौजूदा उपाध्यक्ष राहुल गांधी को इसी साल सितंबर में कांग्रेस का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

पति राजीव गाँधी की असमय मृत्यु के बाद राजनीति में आने वाली सोनिया ने अपनी मेहनत से अपने परिवार के साथ-साथ अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की उम्मीदों को भी जिन्दा रखा है । कई लोग उनका तहदिल से सम्मान भी करते हैं। रायबरेली जो उनका संसदीय क्षेत्र है कि लोग हमेशा यही चाहते हैं कि सोनिया का हाथ उन पर बना रहे लेकिन अब शायद ऐसा नहीं होगा।

सूत्र बता रहे हैं कि इसी महीने के आखिर तक सोनिया गांधी एक बार फिर अपना इलाज कराने के लिए अमरीका जाएंगी। बता दें कि इसके पहले भी वह इलाज के सिलसिले में अमरीका जा चुकी हैं।


Check Also

बड़ी खबर: अब JDU ने यू-टर्न लिया किसानों के मुद्दे पर अपना रुख बदला

देश के किसानों की दशा सुधारने के लिए मोदी सरकार ने कृषि से जुड़े तीनों विधेयकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *