Tuesday , 22 September 2020
Home >> Breaking News >> जल्द हो सकेगी ललित मोदी की गिरफ्तारी!

जल्द हो सकेगी ललित मोदी की गिरफ्तारी!


नई दिल्ली,(एजेंसी)20 जून। इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी को जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है। इनफोर्समेंट डायरक्टरेट (ईडी) मॉरिशस सरकार को एक नोटिस भेजने की तैयारी में है। आईपीएल के टेलिविजन राइट में मनी लॉन्डरिंग को लेकर यह नोटिस भेजा जाएगा। इसके साथ ही मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (RCN) जारी करने के लिए यह पहला कदम होगा।

lalit_modi-650_061915094659

ललित मोदी

RCN जारी होने के बाद मोदी को किसी भी देश से गिरफ्तार किया जा सकता है। 16 जून को इसका खुलासा हुआ था कि मोदी के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग के केस को लेकर ईडी RCN जारी करने की फिराक में है।

वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप (WSG) और मल्टी स्क्रीन मीडिया (MSM) के बीच आईपीएल के टेलिविजन राइट्स को लेकर 468 करोड़ रुपये की डील हुई थी। अक्टूबर 2018 में बीसीसीआई इस मामले में चेन्नई में एफआईआर दर्ज करा चुका है। इस एफआईआर के आधार पर ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग ऐक्ट (PMLA) के तहत केस दर्ज कर लिया है।

ईडी के मुताबिक MSM द्वारा WSG मॉरिशस को दिए गए 125 करोड़ रुपये में मोदी बेनेफिशियरी रहे होंगे। MSM इंस्टालमेंट में भुगतान कर रही थी और जून 2009 तक उसने WSG को 125 करोड़ रुपये दे दिए थे।


Check Also

जनता दल यूनाइटेड ने कृषि बिल का समर्थन किया: बीजेपी हुई गदगद

किसानों से जुड़े दो बिल के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन जारी है. इस मुद्दे पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *