Wednesday , 23 September 2020
Home >> In The News >> अनोखा प्रेम: लड़का-लड़की दोनों की किडनी फेल, परिवार वाले बने जान के दुश्मन

अनोखा प्रेम: लड़का-लड़की दोनों की किडनी फेल, परिवार वाले बने जान के दुश्मन


अहमदाबाद,(एजेंसी)20 जून। जिस इंसान की दोनों किडनी फेल हों क्या वो खुद के प्यार के सहारे जीने की उम्मीद नहीं कर सकता? ऐसा ही एक वाकया अहमदाबाद में सामने आया है, जहां लड़का और लड़की दोनों की ही किडनी फेल हैं। उनकी जिंदगी में खुशी की आस सिर्फ प्रेम से है, लेकिन धर्म अलग-अलग होने की वजह से परिवार वाले दोनों के ही दुश्मन बने हुए हैं।

पिछले काफी वक्त से अहमदाबाद और राजस्थान के बीच परिवार वालों से छुपते छुपाते अपनी जिंदगी बसर कर रहे मोहित शर्मा और उनकी पत्नी गझाला शाबिर की कहानी जानकर आपकी आंखे भी भर आएंगी। इस जोड़े को एक-दूसरे से प्यार हुआ और कुछ समय बाद पता चला कि दोनों की किडनी फेल हैं। दोनों ही दवा के सहारे अपनी जिंदगी बसर कर रहे हैं।

couple-s-650_062015062930

Symbolic Image

हालांकि जब दोनों की किडनी पूरी तरह फेल हो गईं तो खुद उनकी मां ने ही उन्हें नयी जिंदगी देने के लिए किडनी ट्रांसप्लांट करवाई, लेकिन आज वही मां उनका मुंह देखने के लिए भी राजी नहीं है।

अस्पताल में पनपी प्रेम कहानी
मोहित और गजाला को प्यार तब हुआ जब दोनों ही अहमदाबाद में किडनी के डायालिसिस के लिए अस्पताल में आया करते थे। अक्सर मिलने के बाद उनके बीच प्यार पनपा लेकिन धर्म की दीवार आड़े आ गई, हालांकि उन्होंने फिर भी उम्मीद नहीं छोड़ी और छुप-छुप कर मिलने लगे और एक दिन घर से भाग निकले।

दोनों बालिग हैं इसलिए उन्होंने अब शादी कर ली है, लेकिन उनके परिवार वाले जान से मारने की धमकी देते हैं। किडनी के मरीज होने की वजह से दोनों की दवाई का खर्च ज्यादा है। राजस्थान के रहने वाले मोहित और गजाला ने कई बार सरकार को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई लेकिन कोई मदद नहीं मिली। आखिरकार उन्होंने पुलिस की शरण ली।

NGO से मिली मदद
दोनों का हाल जानकर पुलिस ने न्यायिक मदद की और एक एनजीओ के जरिए उन्हें कुछ राहत दिलवाई। धर्म की दीवार ने इन दोनों के प्यार और जिंदगी दोनों को मुसीबत में डाल रखा है। उन्हें डर सता रहा है कि अगर उनके घरवालों ने उन्हें अलग कर दिया तो वे मौत से पहले ही मर जाएंगे।


Check Also

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 21वीं सदी के भारत की शैक्षिक प्रणाली को पुनर्जीवित करेगा: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) पर देश को संबोधित किया। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *