Home >> इंटरनेशनल >> कट्टरपंथियों के आगे झुका पाकिस्तान, रद्द किए योग कार्यक्रम

कट्टरपंथियों के आगे झुका पाकिस्तान, रद्द किए योग कार्यक्रम


नई दिल्ली,(एजेंसी)20 जून। कट्टरपंथियों के आगे पाकिस्तान ने एक बार फिर से घुटने टेक दिए हैं। पाकिस्तान ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर होने वाले ‘आर्ट ऑफ लिविंग’ के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

sri_sri_ravi_shankar_s_650_062015081440

आर्ट ऑफ लिविंग के प्रमुख श्री श्री रविशंकर

पाक सरकार की सलाह के बाद ‘आर्ट ऑफ लिविंग’ ने योग कार्यक्रम को बंद करने का फैसला लिया है। कट्टरपंथियों ने योग दिवस को होने वाले कार्यक्रम के संबंध में धमकी दी थी। ‘आर्टऑफ लिविंग’ के प्रवक्ता दिनेश गोडके ने कहा, ‘पाकिस्तान की सरकार ने कट्टरपंथियों की धमकी के चलते हमसे 21 जून को योग के सभी कार्यक्रम रद्द करने के लिए कहा।’

गोडके ने कहा कि पाकिस्तान सरकार की सलाह के बाद उन्होंने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। गोडके ने बताया कि ‘ऑर्ट ऑफ लिविंग’ के प्रमुख श्री श्री रविशंकर ने इस बाबत पाकिस्तान सरकार की सलाह मानने का आदेश दिया है।

ऑर्ट ऑफ लिविंग ने पाकिस्तान के 4 शहरों लाहौर, कराची, इस्लामाबाद और फैसलाबाद में 13 से 21 जून तक छात्रों के लिए योग सेशल रखा था, जिसे अब रद्द कर दिया गया है। याद रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहले के बाद विश्व के कई देशों में 21 जून को इंटरनेशनल योग दिवस मनाया जाएगा।


Check Also

ट्रंप प्रशासन ने कोविड-19 परीक्षण के दिशानिर्देशों को बदल दिया: अमेरिका

पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रही है। वहीं अमेरिका इससे सबसे ज्यादा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *