Tuesday , 22 September 2020
Home >> कुछ हट के >> बिल्डिंग के अंदर से दो प्लेन एक साथ उड़ाकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

बिल्डिंग के अंदर से दो प्लेन एक साथ उड़ाकर बनाया विश्व रिकॉर्ड


नई दिल्ली,(एजेंसी)20 जून। जी हां अभी तक आपने प्लेन को आसमान में ही उड़ते देखा होगा, लेकिन ब्रिटेन के दो पायलटों ने 25 फुट ऊंची बिल्डिंग के अन्दर एक साथ दो प्लेन उड़ाने का कारनामा कर दिखाया।

plane-s_m_650_062015115945

बिल्डिंग के अन्दर प्लेन उड़ाते पॉल बॉनहॉम और स्टीव जॉन्स

185 मील प्रति घंटे की रफ्तार से एक साथ दो प्लेन बिल्डिंग के अंदर से उड़ाए गये। पायलटों ने नॉर्थ वेल्स के 25 फुट उंचे विमानशाला की बिल्डिंग के अंदर से प्लेन उड़ाकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। पॉल बॉनहॉम और स्टीव जॉन्स नाम के दो पायलटों ने यह कारनामा किया है। जोखिम भरी उड़ान होने की वजह से पायलटों को ‘सिविल एविएशन आथॉरिटी’ से स्पेशल परमिशन लेनी पड़ी थी। अथॉरिटी के अधिकारी भी किसी अनहोनी की आशंका के चलते वहां मौजूद थे।

उड़ान के बाद पॉल बॉनहॉम ने कहा, अगर हमसे गलती हो जाती तो हम बिल्डिंग से टकरा सकते थे लेकिन स्टीव को देख कर काफी राहत मिली। यह मजेदार और बिल्कुल अलग तरह की उड़ान थी जिसमें अपने दोस्त के साथ मुझे बिल्ड़िग के अन्दर से प्लेन उड़ाना था।

दोनो पायलटों ने यह करनामा एक्सट्रीम एयर XA41 एयरोबैटिक्स प्लेन से किया। दोनो पायलट 25 साल से साथ प्लेन उड़ा रहे हैं। बॉनहॉम अगस्त में एक और कारनामा करने की योजना बना रहे हैं।


Check Also

क्या आपने कभी बैंगनी रंग का पपीता खाया या फिर देखा है, जानिए कहाँ मिलते हैं?

दुनियाभर में कई चीजें हैं जिन्हे आपने शायद ही देखा होगा. इसी क्रम में शामिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *