Saturday , 19 September 2020
Home >> Exclusive News >> यूपीः 29 हजार जूनियर शिक्षकों की भर्ती के लिए फिर लेंगे आवेदन

यूपीः 29 हजार जूनियर शिक्षकों की भर्ती के लिए फिर लेंगे आवेदन


लखनऊ,(एजेंसी)20 जून। उच्च प्राथमिक स्कूलों में विज्ञान और गणित विषय के 29,334 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए टीईटी में 82 नंबर पाने वाले आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों से भी आवेदन लिए जाएंगे। इसके लिए दोबारा वेबसाइट खोली जाएगी। हाईकोर्ट के आदेश पर प्रमुख सचिव बेसिक एचएल गुप्ता ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा को ऐसे अभ्यर्थियों से आवेदन लेने के निर्देश दिए हैं।

M_Id_278248_education-19-06-2015-1434727974_storyimage

Image Loading

प्रमुख सचिव ने लिखा है कि शासन ने ओबीसी, एससी, एसटी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, पूर्व सैनिक और विकलांग वर्ग के 82 नंबर पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग प्रक्रिया में शामिल करने और आवेदन न करने वाले अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करने का निर्णय लिया है।

सचिव को निर्देश दिया है कि एनआईसी से समन्वय स्थापित कर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाए। ऑनलाइन फार्म लेने के बाद एक और राउंड की काउंसिलिंग होगी। इस भर्ती को लेकर 24 जून को लखनऊ में अफसरों की बैठक भी बुलाई गई है।

दो साल पहले शुरू हुई भर्ती, और लगेगा समय
उच्च प्राथमिक स्कूलों में विज्ञान और गणित विषय के 29,334 सहायक अध्यापकों की भर्ती 11 जुलाई 2013 को शुरू हुई थी। अब तक सात राउंड की काउंसिलिंग भी हो चुकी है। लेकिन टीईटी में 82 नंबर वालों को शामिल करने के कारण भर्ती पूरी होने में और समय लगेगा। इसके लिए लगभग 60 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। 82 नंबर वालों को मौका मिलने से आवेदकों की संख्या भी बढ़ेगी।


Check Also

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं: CM योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *