Home >> Politics >> बिहार: चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी ने कुशवाहा को बताया CM उम्मीदवार

बिहार: चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी ने कुशवाहा को बताया CM उम्मीदवार


बिहार,(एजेंसी)22 जून। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने एनडीए की तरफ से उपेन्द्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री के रूप में प्रस्तुत करने की मांग की है साथ ही बिहार विधानसभा चुनाव में 67 सीटो की दावेदारी पेश की है।

हाजीपुर में आयोजित दो दिवसीय प्रदेश कार्यकारिणी के बैठक के अंतिम दिन ये प्रस्ताव पारित किया गया। पिछले विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि, जिस तरह से बीजेपी 102 और जेडीयू 141 सीटो पर मिलकर चुनाव लड़ा था। एलजेपी ने राजद के साथ मिल कर 74 सीटों पर चुनाव लडा था। वैसे ही इस बार बीजेपी 102, एलजेपी 74 और बाकी की 67 सीटों पर रालोसपा को चुनाव लड़ना है।

upendra kushwaha

बिहार में RLSP ने एनडीए की तरफ से उपेंद्र कुशवाहा को सीएम कैंडीडेट बनाने की मांग की है। RLSP की बैठक में पार्टी ने बिहार की 67 सीटों पर लड़ने की दावेदारी पेश की है।

बिहार के वैशाली में पार्टी की दो दिन चली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में विधानसभा चुनाव में 67 सीटों परलड़ने का प्रस्ताव पेश किया गया। गौरतलब है बिहार में सितंबर-अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद हैं। इस बैठक में उपेंद्र कुशवाहा भी मौजूद थे।

बीजेपी ने अभी तक इस बात पर फैसला नहीं किया है कि वह अपने गठबंधन सहयोगी पार्टियों के साथ कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन लगता है कि बीजेपी RLSP की मांगों पर सहमत नहीं होगी।

RLSP का दावा है कि एनडीए के सीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर कुशवाहा नीतीश-लालू को सीधी टक्कर दे सकते हैं। वह राजनीतिक रूप से मजबूत रहे कुशवाहा समुदाय से आते हैं और पिछड़ी जाति के सशक्तिकरण के लिए लड़ने का उनका एक रिकॉर्ड रहा है।

बीजेपी के दूसरे सहयोगी दल राम विलास पासवान की एलजेपी और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा पहले ही बीजेपी को अपना समर्थन दे चुके हैं। उनका कहना है कि बीजेपी गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी है और वो जिसका भी नाम सीएम पद के लिए तय करेगी वे उन्हें समर्थन देंगे।

बीजेपी को अभी बिहार में सीएम पद के उम्मीदवार का फैसला करना है, हालांकि पार्टी में कई बड़े चेहरे हैं लेकिन पार्टी एक सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ना चाहती है। बीजेपी पीएम मोदी के चेहरे के साथ ही बिहार में भी चुनाव लड़ने की बात कह चुकी है।


Check Also

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राज्य में एक साल तक बिजली-पानी के बिलों में 50 प्रतिशत छूट का एलान किया

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राज्य के लिए 1,350 करोड़ रुपये के आर्थिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *