Tuesday , 22 September 2020
Home >> क्राइम >> महाराष्ट्र के वर्धा में पत्रकार की जिंदा जलाकर हत्या

महाराष्ट्र के वर्धा में पत्रकार की जिंदा जलाकर हत्या


बालाघाट/महाराष्ट्र,(एजेंसी)22 जून। जिले की कटंगी तहसील मुख्यालय से दो दिन पहले किडनैप हुए चालीस वर्षीय पत्रकार का जला हुआ शव शनिवार रात महाराष्ट्र में वर्धा के निकट स्थित एक खेत से मिला है।

कटंगी के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) जे एस मरकाम ने आज बताया कि इस सिलसिले में पुलिस ने कटंगी निवासी तीन लोगों राकेश नसवानी, विशाल दांडी एवं बृजेश डहरवाल को गिरफ्तार किया है, जिन पर आरोप है कि उन्होंने पत्रकार संदीप कोठारी का अपहरण कर उसे जिंदा जला दिया था।

JOURNALIST_MURDER_MP

उन्होंने कहा कि पुलिस को पता चला है कि तीनों गिरफ्तार आरोपी अवैध खनन और चिटफंड के कारोबार से जुड़े हुए हैं और पत्रकार पर उनके खिलाफ अवैध खनन का एक स्थानीय अदालत में दर्ज प्रकरण वापस लेने का दबाव बना रहे थे। पुलिस को आशंका है कि संदीप इसके लिए राजी नहीं था और संभवत: उसे इसकी ही कीमत चुकानी पड़ी है।

मकराम ने कहा, ‘‘हम सभी दृष्टिकोणों को ध्यान में रखकर प्रकरण की विवेचना कर रहे हैं और कटंगी पुलिस की एक टीम इस समय वर्धा (रिपीट वर्धा) में है, हालांकि पत्रकार संदीप के अपहरण और हत्या पर किसी निर्णय पर अभी पहुंचना जल्दबाजी होगी।’’

उन्होंने बताया कि संदीप कोठारी 19 जून की रात 9 बजे अपनी मोटरसाइकिल से मित्र ललित राहंगडाले के साथ उमरी गांव की ओर जा रहा था, तभी किसी चार पहिया वाहन ने मोटरसाइकिल को टक्कर मारी तथा उसमें सवार लोगों ने ललित को मारपीट कर भगा दिया और संदीप को अपहरण कर ले गए।

एसडीओपी ने कहा कि पुलिस ने उस कार को बरामद कर लिया है, जिससे संदीप का अपहरण किया गया था। गौरतलब है कि संदीप, जबलपुर स्थित कुछ अखबारों के लिए कटंगी तहसील में संवाददाता का काम कर चुका है और पिछले कुछ समय से स्वतंत्र पत्रकारिता कर रहा था।


Check Also

मोदी राज में कश्मीर में आतंकवाद अंतिम चरण में आ चूका है: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि कश्मीर में आम जनता आतंकवाद से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *