Home >> Breaking News >> अफगानिस्तानी संसद पर तालिबान ने किया आतंकी हमला, सांसदों समेत 21 लोग घायल

अफगानिस्तानी संसद पर तालिबान ने किया आतंकी हमला, सांसदों समेत 21 लोग घायल


नई दिल्ली,(एजेंसी)22 जून। अफगानिस्तान की संसद में सोमवार को बम धमाके की खबर है। संसद भवन के परिसर से 9 बम धमाकों की आवाज सुनाई दी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, बम धमाके में कई लोगों के घायल हुए। आतंकियों ने संसद के निचले सदन को उड़ा दिया है। तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

संसद में आतंकी हमले में 21 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों में 5 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। हमले करने आए दो आत्मघाती हमलावरों की धमाके में मौत हो चुकी है। हमले में अब तक किसी भारतीय के घायल होने की खबर नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, कुछ भारतीय मजदूर नई अफगानिस्तानी संसद के निर्माण कार्य कर रहे थे, पर उनमें से किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है।

collage_650-2_062215122508

संसद के बाहर सुनी गई बम धमाकों की आवाज

अफगानिस्तान के आतंरिक मामलों के मंत्री सादिक सिद्दीकी ने संसद में हमले की पुष्टि की है। सिद्दीकी ने कहा कि संसद में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सुरक्षाबलों ने अफगानिस्तान की संसद को सील कर दिया है। सासंदों और पत्रकारों को सुरक्षित जगह पर ले जाया जा रहा है। अफगानिस्तान की सांसद शुक्रिया बरकजई ने कहा कि संसद पर बहुत बड़ा हमला हुआ है, कई सासंद हमले में घायल हो चुके हैं।

afganistan-mos-1-650_062215123602

जानकारी के मुताबिक, संसद के अंदर से लगातार गोलियों की आवाज आ रही है। संसद के अंदर से लगातार धुंआ निकल रहा है। संसद से दो एंबुलेंस घायलों को लेकर अस्पताल की तरफ निकल चुकी है।


Check Also

बड़ी खबर: WHO ने कोविड-19 के इलाज के लिए अफ्रीका की प्राचीन हर्बल दवाओं के टेस्टिंग प्रोटोकॉल का समर्थन किया

कोरोना वायरस की महामारी को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए पूरी दुनिया में वैक्सीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *