Saturday , 19 September 2020
Home >> In The News >> भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान की सड़क दुर्घटना में मौत

भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान की सड़क दुर्घटना में मौत


चंडीगढ़,(एजेंसी)22 जून। भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान और आरसीएफ कपूरथला की वर्तमान कोच शशि बाला की एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। कपूरथला-चंडीगढ़ के मार्ग में स्थित कहमा गांव के निकट हुई इस कार दुर्घटना में दो और लोगों की भी जान चली गयी।

download (2)

दुर्घटना में बेटे और ड्राइवर की भी मौत
पुलिस ने बताया कि दुर्घटना उस समय हुई जब बाला की कार विपरीत दिशा से आ रहे एक अन्य वाहन से टकरा गयी कार में 47 वर्षीय बाला के साथ उनके बेटे, बेटी और ड्राइवर सवार थे। पुलिस के मुताबिक दुर्घटना में मरने वालों में बाला का 14 वर्षीय बेटा अग्रिम और कार का चालक अत्तर सिंह (35वर्ष) शामिल हैं।

बुरी तरह घायल है बेटी
जबकि बाला की 20 वर्षीय बेटी वर्निका इस दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गयी जिसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। शशि बाला भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान थी और अभी आरसीएफ कपूरथला की हाकी कोच थी। वह अपने बेटे और बेटी के साथ कपूरथला से चंडीगढ़ जा रही थी। पुलिस के मुताबिक दुर्घटना के समय अन्य वाहन में सवार नौ लोग भी घायल हो गये जिन्हें उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

हॉकी इंडिया ने जताया शोक
हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान शशि बाला की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने एक बयान में कहा,’हॉकी इंडिया भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान और उनके 15-वर्षीय बेटे की असामयिक मृत्यु से बेहद दुखी है। पूरा हॉकी जगत वैसे व्यक्तित्व की मृत्यु पर शोक व्यक्त करता है जिन्होंने भारतीय हॉकी में अहम योगदान दिया।’ आपको बता दें कि शशि बाला ने वर्ष 1987 में अंतरराष्ट्रीय हॉकी में पदार्पण किया था और 1998 एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप में राष्ट्रीय टीम की सदस्य के तौर पर भाग लिया था। उन्होंने 1997 एफआईएच महिला विश्व कप क्वालीफायर्स में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने रेलवे की हॉकी टीम की कोच के तौर पर भी योगदान दिया और उसके बाद वह हाकी पंजाब की चयनकर्ता बनी।


Check Also

IPL 2020 आकाश चोपड़ा ने आइपीएल के 13वें सीजन के लिए केकेआर की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का किया चयन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा इन दिनों लगातार आइपीएल को लेकर अपनी राय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *