Saturday , 19 September 2020
Home >> Sports >> कैप्टन कूल नहीं रहे धोनी, योग करने की जरूरतः बिशन सिंह बेदी

कैप्टन कूल नहीं रहे धोनी, योग करने की जरूरतः बिशन सिंह बेदी


नई दिल्ली,(एजेंसी)23 जून। पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने सोमवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी अब कैप्टन कूल नहीं रहे और इस मुश्किल दौर से उबरने के लिए उन्हें योग करने का सुझाव दिया।

dhoni-650_062315085920

एम एस धोनी

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार के बाद धोनी ने यह कहते हुए कप्तानी छोड़ने की पेशकश की थी कि अगर उनके कप्तानी छोड़ने से भारतीय क्रिकेट को मदद मिलती है तो वह ऐसा करने के लिए तैयार हैं। बेदी को लगता है कि हालिया हारों से धोनी झल्लाए हुए हैं।

‘बहकी-बहकी बातें कर रहे हैं धोनी’
बेदी ने कहा, ‘यह पहली बार है कि वह बहकी-बहकी बातें कर रहा है और यह स्पष्ट संकेत है कि वह अब कैप्टन कूल नहीं रहा। वह झल्लाया हुआ दिख रहा है। अब भी मैं इस हार के लिए किसी एक व्यक्ति को नहीं बल्कि पूरी टीम को दोष दूंगा।’ पहले मैच में मुस्तफिजुर रहमान के साथ टकराने पर बेदी ने धोनी की आलोचना की। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा, ‘उस गेंदबाज से टकराना धोनी के लिए बेहद अशोभनीय था। यह शरीर और मस्तिष्क की बेचैनी का परिचायक है। शायद उन्हें योग करने की जरूरत है। पहले दोनों मैचों में भारत को मिली हार पर बेदी ने कहा कि निसंदेह बांग्लादेश ने बेहतर खेला लेकिन भारत के उत्साह में कमी पर सवाल उठाया।

‘बांग्लादेशी बेहतर खेले’
बेदी ने कहा, ‘हारने में कोई शर्म की बात नहीं है लेकिन हार को लेकर कुछ चिंता होनी चाहिए। भारतीयों में पेशेवर खिलाड़ियों की तरह का जज्बा नहीं दिखा। बांग्लादेश बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में अधिक समर्पित था।’ उन्होंने कहा, ‘कागज पर भारत की टीम ज्यादा अच्छी है लेकिन खेल मैदान पर खेले जाते हैं। इससे पहले की वह जान पाते वे हार गए. मैं ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की बांग्लादेश से ऐसी हार की कल्पना नहीं कर सकता।

‘रहाणे को क्यों किया गया प्लेइंग इलेवन से बाहर’
अजिंक्य रहाणे को दूसरे मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने पर बेदी ने कहा, ‘मैंने दूसरे मैच में चार खिलाड़ियों को लापरवाही में शॉट खेलकर आउट होते हुए देखा। वे लोग अजिंक्य रहाणे की प्रतिभा के बारे में बात करते हैं लेकिन उन्हें क्यों बाहर किया गया यह मुझे समझ में नहीं आया। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों के बारे में कहा वे लोग गेंदबाजों के फॉर्म के बारे में बात करते हैं। आप उनको आईपीएल के आधार पर चुनते हैं और उनसे चार ओवर से ज्यादा गेंदबाजी कराना चाहते हैं। दूसरी तरफ बांग्लादेशी गेंदबाजों ने उत्साह के साथ गेंदबाजी की। उनकी गेंदबाजी अधिक जानदार थी।’ बेदी ने घरेलू दर्शकों के उत्साह की भी सराहना की और कहा कि उन्होंने इससे पहले ऐसा नहीं देखा है।


Check Also

बड़ी खबर: युवराज सिंह ने पंजाब क्रिकेट संघ के अनुरोध पर संन्यास से वापसी करने का फैसला किया

वर्ल्ड कप विजेता पूर्व भारतीय हरफनमौला क्रिकेटर युवराज सिंह ने पंजाब क्रिकेट संघ (PCA) के अनुरोध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *