Tuesday , 22 September 2020
Home >> एंटरटेनमेंट >> सलमान पर ठोका 250 करोड़ का केस

सलमान पर ठोका 250 करोड़ का केस


मुंबई,(एजेंसी)23 जून। परेशानी है कि सल्लू भाई का दामन छोड़ ही नहीं रही है. पिछले कुछ महीने सलमान खान के साल 2002 के ‘हिट एंड रन’ केस कि वजह से चर्चा में रहे। उसके बाद 1998 का ‘ब्लैकबक शिकार मामला’ अभी भी पेंडिंग हैं। हाल ही में एक और बवाल हो गया है। बॉलीवुड फिल्म ‘वीर’ के प्रोड्यूसर विजय गलानी ने सलमान पर 250 करोड़ का मानहानि का केस दर्ज कर दिया है। ऊपर से कोर्ट ने भी इसमें प्रोड्यूसर का ही साथ दिया है।

salman_s-650_062215042313 (1)

सलमान खान
गलानी ने बताया कि वो सलमान और उनकी फैमिली को कई सालों से जानते हैं. गलानी के अनुसार, ‘वीर बनाने के लिए सुझाव सलमान ने दिया था। मैं भी फिल्म के लिए उन्हें 10 करोड़ का साइनिंग अमाउंट देने को राजी हो गया। अपने पूरे करियर में सलमान ने ऐसा साइनिंग अमाउंट नहीं लिया है। ‘युवराज’ और ‘वांटेड’ जैसी उस समय की हर फिल्म के लिए सलमान ने 7 से 8 करोड़ रुपए लिए हैं। सलीम साहब के हिसाब से भी यह रकम बेमिसाल थी और हम इस बात पर भी राजी हो गए थे कि अगर प्रॉफिट अच्छा हुआ तो हम सलमान को 15 करोड़ देंगे। सलमान ने फिल्म खुशी खुशी पूरी की और मैंने फिल्म इरोज एंटरटेनमेंट को बेच दी। 3 पार्टियों का एक एग्रीमेंट बनवाया कि सलमान को 15 करोड़ दिए जाएंगे।’

वीर के फ्लॉप हो जाने के बाद गलानी ने मार्च 2010 में बताया कि उन्हें सलमान के ऑफिस से एक लेटर मिला जिसमें एग्रीमेंट दिखाने कि मांग रखी गई थी। सलमान सारे एग्रीमेंट लेकर ‘सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन’ पहुंच गए और ज्यादा रकम की मांग की लेकिन वहां फैसला गलानी के हक में हुआ।

सलमान ने ‘फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एसोसिएशन’ के दरवाजे भी खटखटाए, लेकिन गलानी ने साफ दिखा दिया कि उन्हें कोई ज्यादा प्रॉफिट नहीं हुआ। कोर्ट ने भी सलमान के रिप्रेजेन्टेटिव को बुलाकर यही सवाल किया कि किस आधार पर वो ज्यादा पैसे मांग रहे थे, जबकि मुनाफा हुआ ही नहीं था। इसका उनके पास कोई जवाब नहीं था। इस दौरान प्रोड्यूसर गलानी ने अपना जो कीमती समय बर्बाद किया और मानसिक परेशानी झेली, उसके चलते उन्होंने सलमान पर 250 करोड़ रुपए का मानहानि का केस दर्ज किया है।


Check Also

फिल्ममेकर महेश भट्ट आज अपना 72वां जन्मदिन मना रहे पत्नी सोनी राजदान ने दी शुभकामनाएं

फिल्ममेकर महेश भट्ट ने आज अपना 72वां जन्मदिन मनाया। महेश भट्ट के जन्मदिन पर उन्हें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *