Home >> U.P. >> इमामबाड़े को लेकर हाइकोर्ट की लखनऊ ब्रांच का बड़ा फैसला

इमामबाड़े को लेकर हाइकोर्ट की लखनऊ ब्रांच का बड़ा फैसला


लखनऊ,(एजेंसी)23 जून। पिछले एक महीने से बंद इमामबाड़े को तत्काल रूप से खुलवाने को लेकर हाइकोर्ट की लखनऊ ब्रांच ने एक बड़ा फैसला सुनाया है। लखनऊ के बड़े और छोटे इमामबाड़े की तालाबंदी तत्काल खुलवाने के लिए डीएम और एसपी को आदेश दिए है।

गौरतलब है कि पिछले एक महीने से शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद और उनके समर्थकों ने इमामबाड़े को बंद करवा रखा है। मंगलवार को एक पीआईएल पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ये फैसला सुनाया। मसरत हुसैन ने हाइकोर्ट में ये पीआईएल दाखिल किया था।

kalbe-javvad-557b087cc7aad_exl

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी की नियुक्ति को लेकर पिछले कई दिनों से मौलाना कल्बे जव्वाद के साथ ही उनके समर्थक भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

मौलाना कल्बे जव्वाद ने इमामबाड़े को इबादत की जगह बताया था। जव्वाद ने इमामबाड़े को वक्फ बोर्ड को सौंपने की बात भी कही थी।

साथ ही मौलाना कल्बे जव्वाद सपा सरकार के कद्दावर नेता आजम खां का भी विरोध करते रहे हैं। शिया वक्फ बोर्ड में जब वसीम रिजवी को चैयरमैन बनाने को लेकर भी ये विरोध चल रहा है।

पिछले एक महीने से चल रही इमामबाड़े की इस तालाबंदी के बाद पर्यटन विभाग को भी काफी नुकसान झेलना पड़ा है। लखनऊ आने वाले पर्यटक भी निराश होकर लौट रहे हैं।


Check Also

बड़ी खबर: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के 6 साल तक चुनाव लड़ने पर लगेगी रोक

उत्तर प्रदेश की सत्ता में योगी आदित्यनाथ के काबिज होने के बाद से सपा सांसद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *