Home >> Breaking News >> चिदंबरम जी20 वित्त मंत्री सम्मेलन में होंगे शामिल

चिदंबरम जी20 वित्त मंत्री सम्मेलन में होंगे शामिल


G20
नई दिल्ली,एजेंसी-21 फरवरी। वित्त मंत्री पी. चिदंबरम जी20 वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंक गवर्नरों के सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया के पांच दिवसीय दौरे पर जाएंगे. उनके साथ भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन भी जाएंगे.
जी20 बैठक सिडनी में 22-23 फरवरी को होगी. वित्त मंत्री के साथ जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में आर्थिक मामलों के सचिव अरविंद मायाराम तथा वित्त मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे.वित्त मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक प्रतिनिधि मंडल शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगा.

जी20 बैठक में चिदंबरम वैश्विक अर्थव्यवस्था के सामने मौजूद चुनौतियों, निवेश और अधोसंरचना से संबंधित मुद्दे, आईएमएफ में सुधार, वित्तीय नियमन तथा कर संबंधी मामले जैसे विषयों पर चर्चा करेंगे.

चिदंबरम जी20 के दूसरे देशों के वित्त मंत्रियों से भी आपस में बात करेंगे. जी20 बैठक के बाद चिदंबरम सिडनी में एक निवेशक सम्मेलन और 23 फरवरी को केंद्रीय बैंकों के गवर्नरों की बैठक को संबोधित करेंगे.

वह न्यू साउटा वेल्स सरकार के प्रीमियर तथा अन्य प्रतिनिधियों से भी मिलेंगे. निवेश आकर्षित करने के मकसद से चिदंबरम प्रमुख संस्थागत निवेशकों और कारोबारियों से भी मिलेंगे.


Check Also

PM मोदी जी को जन्मदिन के अवसर पर बधाई मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य व खुशियों की कामना करता हूं: नेपाल के PM केपी शर्मा ओली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारीन ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *