Home >> Breaking News >> आंध्र में राज्यपाल ने मुख्यमंत्री का इस्तीफा मंजूर किया

आंध्र में राज्यपाल ने मुख्यमंत्री का इस्तीफा मंजूर किया


AP

हैदराबाद,एजेंसी-22 फरवरी। आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ई. एस. एल. नरसिम्हन ने मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। राज भवन से शुक्रवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्यपाल ने किरण कुमार रेड्डी और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों से आग्रह किया है कि वैकल्पिक बंदोबस्त तक वे अपने पद पर बने रहें। रेड्डी के इस्तीफे की स्वीकृति 19 फरवरी से प्रभावी होगी, जब उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात की थी और राज्य के विभाजन के विरोध में इस्तीफा सौंपा था।

मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी ने कांग्रेस से भी इस्तीफा दे दिया है। रेड्डी ने राज्यपाल से अनुरोध किया है कि वह यथासंभव जल्द से जल्द कोई वैकल्पिक बंदोबस्त कर लें, क्योंकि वह कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में नहीं बने रहना चाहेंगे। समझा जाता है कि राज्यपाल केंद्र को अपनी रिपोर्ट भेजेंगे। कांग्रेस ने अभी तक किसी को किरण रेड्डी का उत्तराधिकारी नियुक्त नहीं किया है, लिहाजा इस बात की आशंका है कि केंद्र सरकार राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कर सकती है।

कांग्रेस पिछले दो दिनों से राज्यसभा में तेलंगाना विधेयक पारित कराने में व्यस्त थी, और अब शुक्रवार से उसने आंध्र प्रदेश पर ध्यान देना शुरू किया है। ताजा घटनाक्रमों पर चर्चा के लिए दिल्ली में शुक्रवार सुबह पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक हुई है। कांग्रेस कार्यकारी समिति की एक बैठक शुक्रवार शाम होने वाली है, जिसमें आंध्र प्रदेश के हालात का जायजा लिया जाएगा। बैठक में इस मुद्दे पर भी निर्णय लिए जाने की संभावना है कि नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया जाए या राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए।


Check Also

मार्च का महिना शुरु : महाराष्ट्र में कोरोना के 8623 नए मरीज मिले

देश में कोरोना के मरीज फिर तेजी से बढ़ रहे है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *