Home >> Breaking News >> Under-19 World Cup : भारत ने इंग्लैंड के सामने रखा 222 रनों का लक्ष्य

Under-19 World Cup : भारत ने इंग्लैंड के सामने रखा 222 रनों का लक्ष्य


India
दुबई,एजेंसी-22 फरवरी। दीपक हुड्डा (68), सरफराज खान (52) के अर्द्धशतकीय पारी और कप्तान विजय जोल(48) के धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी के बदौलत भारत ने अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के सामने 222 रनों का लक्ष्य दिया है. भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए.

एक समय 24 पर चार विकेट खोकर संघर्ष कर रही टीम इंडिया को कप्तान विजय जोल और दीपक हुड्डा ने 87 रनों की साझेदारी कर मुकाबले में वापस लाया. हुडा ने सरफराज के साथ भी छठे विकेट के लिए 36 रन जोड़े.

हुडा का विकेट गिरने के बाद सरफराज ने टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली और तेजी से रन बटोरे.

सरफराज ने इस दौरान आमिर गनी (7) और कुलदीप यादव (16) के साथ क्रमश: सातवें विकेट के लिए 14 और आठवें विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की.

इससे पहल टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने आई इंग्लैंड ने भारत को मात्र आठ रन पर 24 रन पर 4 विकेट गिराकर कप्तान जोल को अपने निर्णय पर सोचने पर विवश कर दिया. भारत के दोनों ओपनरों अंकुश बैंस(3) और अखिल हेरवाडकर(2) के बाद संजू सैमसन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इंग्लैंड के तरफ से मैथ्यू फिशर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. जैस विंसलेड, रॉब सायेर और रायन हिंगिस ने एक-एक विकेट लिए.


Check Also

ओवल टेस्ट में टीम इंडिया ने इस गेंदबाज को नहीं खिलाया तो हैरानी होगी: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *