Saturday , 19 September 2020
Home >> Breaking News >> स्वास्थ्य का अधिकार लाएगी कांग्रेस : Rahul

स्वास्थ्य का अधिकार लाएगी कांग्रेस : Rahul


Rahul
देहरादून,एजेंसी-24 फरवरी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को यहां कहा कि कांग्रेस पार्टी गरीबों को लाभान्वित करने के लिए स्वास्थ्य का अधिकार विधेयक लाएगी। राहुल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी आत्मकेंद्रित राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि चुनावी लाभ लेने के लिए वह धर्म और जाति के आधार पर लोगों को बांटने का काम कर रही है।

राहुल ने कहा कि भोजन का अधिकार सहित कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार द्वारा लाए गए अधिकार आधारित विधेयकों ने लोगों को सुरक्षा सुनिश्चित कराई है। उन्होंने कहा कि अब हम स्वास्थ्य का अधिकार लाएंगे।

राहुल ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी 70 करोड़ उन लोगों के आय का स्तर उठाएगी जो गरीबी रेखा के ऊपर तो हैं, मगर मध्य वर्ग से कम कमाते हैं। उन्होंने कहा कि हम इस वर्ग के लोगों की आय का स्तर पांच से 10 वर्षो के भीतर मध्य वर्ग के बराबर कर देंगे। मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि राज्य के लोगों के काम के कारण यहां की प्रगति हुई। इसमें महिलाएं, युवा और जनजातीय लोगों की मेहनत शामिल है।

राहुल ने कहा कि वह (मोदी) सोचते हैं कि ‘मैंने गुजरात बनाया है’। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने भाजपा पर यह आरोप भी लगाया कि वह संसद में लंबित भ्रष्टाचार निरोधी सभी विधेयकों को पारित कराने के सरकार के प्रयासों का समर्थन नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि हम उन्हें अध्यादेश के जरिए लाने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्यों -गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़- में भाजपा को भ्रष्टाचार नहीं दिखता। राहुल ने कहा कि उन्हें केवल सत्ता दिखती है। वे सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं, हिंदुओं को मुसलमानों से लड़ा सकते हैं, एक जाति को दूसरी जाति के खिलाफ खड़ा कर सकते हैं।


Check Also

बिहार को बचाने के लिए जन अधिकार पार्टी राजद को बिना शर्त समर्थन देगी: जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव

बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी जोरों पर है। बयानबाजी का दौर तेज हो गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *