Home >> Breaking News >> Kejriwal ने राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी

Kejriwal ने राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी


kejri

नई दिल्ली,एजेंसी-24 फरवरी। आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की गैस की कीमतों में वृद्धि को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखा है। केजरीवाल ने इससे पहले ऐसा ही पत्र भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को भी लिखा था।

मीडिया में जारी हुए पत्र के अनुसार, केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज विवादस्पद साधनों से पहले ही लागत मूल्य एक डॉलर प्रति यूनिट और सहमति मूल्य 2.3 डॉलर प्रति यूनिट की जगह प्राकृतिक गैस की प्रति यूनिट के लिए चार डॉलर से अधिक कीमत के लिए अनुमति हासिल कर चुकी है।

अब संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने इसे और बढ़ाकर आठ डॉलर प्रति यूनिट करने का फैसला किया है और ऐसा माना जा रहा है कि इससे रिलायंस इंडस्ट्रीज को 54,000 करोड़ रुपये का अनुचित मुनाफा हासिल होगा, जो कि दिल्ली के बजट 40,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। केजरीवाल ने कहा, 1 अप्रैल से देश में खलबली पैदा हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि गैस, परिवहन और उर्वरक की कीमत बढ़ जाएगी, जिससे खाद्य वस्तुओं की कीमतें बढ़ेंगी और महंगाई बढ़ जाएगी।

केजरीवाल ने कहा, आप और मोदी इस पर चुप क्यों हैं? लोग इस बात से हैरान हैं कि आम चुनाव से कुछ महीने पहले गैस की कीमतें दोगुनी क्यों की जा रही हैं।

उन्होंने सवाल उठाया कि क्या कांग्रेस पार्टी को अंबानी से धन मिल रहा है या किसी अन्य तरह की मदद मिल रही है। अगर ऐसा है, तो वह किस प्रकार की मदद है।

केजरीवाल ने कहा कि आप की सरकार के समय जब दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधी इकाई ने अंबानी के खिलाफ मामला दर्ज किया था, तब भाजपा और कांग्रेस दोनों के वरिष्ठ नेताओं ने इस पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा, क्या इन दोनों पार्टियों का अंबानी के साथ इतना गहरा संबंध है?

केजरीवाल ने कहा कि यह मामला आम लोगों से जुड़ा है, इसलिए उन्होंने यह चिट्ठी सार्वजनिक की है। राहुल इस पर जवाब नहीं देने के विकल्प का चुनाव कर सकते हैं, लेकिन अगर वह अपनी राय सार्वजनिक करते हैं, तो इससे लोगों की शंका दूर हो जाएगी।


Check Also

नौ लोगों की मौत हो चुकी राहत कार्य तो दूर यहां मौके पर रेलवे का कोई बड़ा अफसर तक मौजूद नहीं है : CM ममता बनर्जी

कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में स्थित एक इमारत की 13वीं मंजिल पर सोमवार शाम आग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *