Home >> Breaking News >> Congress ने तेज की आंध्र में सरकार बनाने की कवायद

Congress ने तेज की आंध्र में सरकार बनाने की कवायद


Congress
हैदराबाद,एजेंसी- 25 फरवरी। कांग्रेस नेतृत्व ने आंध्र प्रदेश में नई सरकार गठित करने के प्रयास को तेज कर दिया है। राज्य बंटवारे के केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी ने इस्तीफा दे दिया जिसके बाद नई सरकार का गठन जरूरी हो गया है।

राष्ट्रपति शासन लागू किए जाने का सीमांध्र और तेलंगाना के पार्टी नेताओं के विरोध को देखते हुए कांग्रेस नेतृत्व वैकल्पिक व्यवस्था पर विचार कर रहा है।

पार्टी नेतृत्व द्वारा किरण रेड्डी का उत्तराधिकारी तलाशने की खबरों के बीच उपमुख्यमंत्री दामोदर राजनरसिम्हा ने सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकत की।

राजनरसिम्हा तेलंगाना क्षेत्र से आते हैं और मुख्यमंत्री पद की दौर में शामिल नेताओं में से एक हैं। कथित रूप से उन्होंने सोनिया से अगले मुख्यमंत्री के रूप में पिछड़े वर्ग के किसी नेता को नामित किए जाने का आग्रह किया।

सोमवार को आंध्र प्रदेश मामलों के प्रभारी महासचिव दिग्विजय सिंह ने भी राज्य के नेताओं के साथ कई बैठकें कीं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बोत्सा सत्यनारायण ने उन्हें तेलंगाना विधेयक संसद में पारित हो जाने के बाद राज्य की राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया। सत्यनारायण सीमांध्र क्षेत्र से आते हैं और किरण रेड्डी के उत्तराधिकारी के रूप में उनका भी नाम लिया जा रहा है।

सीमांध्र क्षेत्र के ही दो नेता विधानसभा अध्यक्ष नदेन्दला मनोहर और सांसद के. वी. पी. रामचंद्र ने भी दिग्विजय सिंह से मुलाकात की।

तेलंगाना और सीमांध्र दोनों ही क्षेत्रों के नेता राज्य में राष्ट्रपति शासन के पक्ष में नहीं हैं और चाहते हैं कि पार्टी नेतृत्व किसी भी क्षेत्र से मुख्यमंत्री के रूप में नए नेता को नामित करे ताकि लोकसभा और विधानसभा के चुनाव पार्टी की सरकार के तहत संपन्न हो सके।


Check Also

नीतीश राज में बिहार में बेरोजगारी में बेहताशा वृद्धि के बीच शराब की तस्करी बढ़ रही है : लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान

बिहार में एनडीए से अलग होने के बाद से ही लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *