Saturday , 19 September 2020
Home >> Breaking News >> Supreme Court में आज पेश होंगे सुब्रत राय

Supreme Court में आज पेश होंगे सुब्रत राय


Subroto Roy 1
लखनऊ,एजेंसी-4 मार्च । सहारा प्रमुख सुब्रत राय को लखनऊ पुलिस की एक टीम सोमवार दोपहर करीब तीन बजे कुकरैल स्थित वन विभाग के गेस्ट हाउस से लेकर कार से दिल्ली रवाना हो गई।
उन्हें मंगलवार दोपहर दो बजे सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाएगा। एएसपी ट्रांसगोमती हबीबुल हसन के मुताबिक एक सीओ और एक एसओ के नेतृत्व में पुलिस टीम तीन वाहनों से सुब्रत राय को दिल्ली ले जाएगी। वाहनों के पीछे राय के करीबियों के लग्जरी वाहनों का काफिला भी लग गया। बताया गया कि पुलिस टीम रात्रि में आगरा में रुकने की योजना बनाकर भी निकली है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना के मामले में सहारा प्रमुख के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था जिसके तहत लखनऊ की गोमतीनगर पुलिस ने 27 फरवरी को सहारा शहर में उनकी तलाश की थी, लेकिन वह नहीं मिले। 28 फरवरी को पुलिस ने सहारा शहर से उन्हें गिरफ्तार कर शाम करीब साढ़े पांच बजे सीजेएम कोर्ट में प्रस्तुत किया। कोर्ट की कार्यवाही के बाद पुलिस ने सुब्रत राय को कुकरैल स्थित वन विभाग के गेस्ट हाउस में रखा था। सोमवार सुबह से गेस्ट हाउस में सहारा प्रमुख से मिलने के लिए उनके परिजनों और करीबियों का तांता लगा रहा। दोपहर बाद करीब तीन बजे पुलिस ने अचानक सहारा प्रमुख को गेस्ट हाउस के पीछे के गेट से बाहर निकाला और वाहन से दिल्ली के लिए लेकर चल दी। कोर्ट में पेशी के दौरान भी पुलिस ने सहारा प्रमुख को सहारा शहर के पिछले गेट से निकाल कर मीडिया को चकमा दिया था। एएसपी ट्रांसगोमती के मुताबिक टीम के साथ एक दरोगा, एक हेड कांस्टेबिल और छह से अधिक सिपाही भी साथ भेजे गए हैं। पुलिस अधिकारी शाम करीब छह बजे पुलिस टीम के कानपुर देहात की सीमा पर होने की बात कह रहे थे। बताया गया कि पुलिस टीम रात्रि में एक स्थान पर, संभवत: आगरा में रुकने की योजना बनाकर भी निकली है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।


Check Also

PM मोदी जी को जन्मदिन के अवसर पर बधाई मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य व खुशियों की कामना करता हूं: नेपाल के PM केपी शर्मा ओली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारीन ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *