Home >> Breaking News >> ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : Quarter Final में पहुंचीं सायना

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : Quarter Final में पहुंचीं सायना


India's Nehwal competes against Germany's Schenk during their women's singles semi final match at the Djarum Indonesia Open badminton tournament in Jakarta
बर्मिघम,एजेंसी-7 मार्च। लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीत चुकीं भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 लाख डॉलर इनामी ऑल इंग्लैंड ओपन टूर्नामेंट के एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

सायना ने गुरुवार (भारतीय समयानुसार देर रात) खेले गए दूसरे दौर के मुकाबले में अमेरिका की बीवेन झांग को 24-22, 18-21, 21-19 से हराया। यह मैच एक घंटे चला। झांग ने क्वालीफाईंग खेलते हुए मुख्य दौर में जगह बनाई थी।

विश्व की सातवीं वरीय खिलाड़ी सायना और 41वीं वरीय झांग के बीच यह पहला मुकाबला था। ड्रॉ के मुताबिक सायना का दूसरे दौर में सामना जर्मनी की जूलियन शेंक के साथ होता दिख रहा था लेकिन शेंक पहले दौर के मुकाबले के लिए कोर्ट पर नहीं उतर सकी थीं, लिहाजा झांग को सायना से भिड़ने का मौका मिला।

क्वार्टर फाइनल में सायना का सामना चीन की शिजियान वांग से होगा। वांग ने दूसरे दौर के मुकाबले में आयरलैंड की कोल मैगी को 21-15, 21-12 से हराया। वांग विश्व की तीसरी वरीय खिलाड़ी हैं। इन दोनों के बीच अब तक कुल छह मुकाबले हुए हैं, जिनमें से चार में सायना की जीत हुई है।


Check Also

दशहरे पर चीन बॉर्डर का दौरा करेंगे राजनाथ सिंह, कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन कर चीन को देंगे मुंहतोड़ जवाब

पूर्वी लद्दाख में कई महीनों से भारत-चीन के बीच सीमा विवाद जारी है। कई बैठकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *