Home >> Breaking News >> Sahara का किश्तों में भुगतान का प्रस्ताव खारिज

Sahara का किश्तों में भुगतान का प्रस्ताव खारिज


Sahara

नई दिल्ली,एजेंसी-7 मार्च। सुब्रत रॉय को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने सहारा इंडिया के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही कहा है कि पैसे के भुगतान को लेकर कोई ठोस योजना सामने लाएं। गौरतलब है कि सहारा इंडिया ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष तीन दिन के अंदर 2500 करोड़ रुपए लौटाने का प्रस्ताव रखा था।

इसके अलावा ये भी आश्वासन दिया कि बाकी बचे पैसों का भुगतान अगले 15 महीनों में कर दिया जाएगा। लेकिन, ठोस योजना नहीं होने की वजह से कोर्ट ने वकीलों के दलील को सिरे से खारिज कर दिया। वहीं सुब्रत रॉय के बेटे सीमांतो राय ने कहा है कि वह जल्‍द ही ठोस प्रस्‍ताव के साथ कोर्ट लौटेंगे।

क्या थी वकीलों की दलील

कोर्ट में सहारा के वकीलों ने जज के सामने दलील दी थी कि सहारा इंडिया तीन दिन में 2500 करोड़ रुपए लौटा देगा। इसके साथ ही जज से अपील की कि सहारा श्री सुब्रत रॉय को बाहर आने दिया जाए, ताकि पैसों का इंतजाम हो सके। लेकिन, कोर्ट ने माना नहीं और कंपनी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

इससे पहले वकीलों ने कोर्ट में कहा था वे सहारा समयबद्ध तरीके से किश्तों में भुगतान करने को तैयार है। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने SEBI को सहारा के प्रस्ताव का अध्‍ययन करने के लिए कहा था। लेकिन, कंपनी की ओर से दिए गए सारे प्रस्ताव कोर्ट ने आज खारिज कर दिए।

ये भी प्रस्ताव रखा था

सहारा की ओर से ये भी प्रस्ताव रखा गया कि SEBI सहारा की उन प्रॉपर्टी की बिक्री शुरू कर सकती है, जो बैंक गारंटी के तहत आता है।

पहले ये पेशकश की थी

मंगलवार को सहारा के वकीलों ने तीन से छह महीने के अंदर 22, 500 करोड़ रुपए के लिए बैंक गारंटी देने की पेशकश की थी, जिसे कोर्ट ने यह कहकर प्रस्ताव खारिज कर दिया कि सहारा किसी ठोस योजना के साथ आए।


Check Also

12वी के बाद करना चाहते है होटल मैनेजमेंट कोर्स तो पढ़े पूरी खबर

समय के साथ हॉटल्स की संख्या बढ़ने के साथ ही हॉसपिटैलिटी इंडस्ट्री में भी बहुत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *