Home >> Breaking News >> राम कृपाल का राजद के सभी पदों से इस्तीफा

राम कृपाल का राजद के सभी पदों से इस्तीफा


RJD
नई दिल्ली,एजेंसी-8 मार्च। राष्ट्रीय जनता दल के नेता और राज्यसभा सांसद रामकृपाल यादव ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। यादव राज्यसभा सांसद बने रहेंगे और अभी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है। रामकृपाल यादव ने यह घोषणा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के उस बयान की पृष्टिभूमि में किया है जिसमें बेटी मीसा के प्रस्ताव पर उन्होंने कहा था कि बीच रेस में घोड़ा बदला नहीं जाता है।

दरअसल, रामकृपाल यादव बिहार के पाटलिपुत्र सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन राजद प्रमुख ने दो दिन पहले 25 सीटों की जो उम्मीदवारों की सूची जारी की थी उसमें रामकृपाल यादव का नाम नहीं था और पाटलिपुत्र सीट से बेटी मीसा भारती को उम्मीदवार बनाया था। राजद प्रमुख के इस व्यवहार से दुखी होकर राम कृपाल यादव ने पार्टी छोड़ने के संकेत दिए और फिर मीसा ने अपने चाचा के घर पहुंचकर उनसे मिलने की कोशिश की थी लेकिन मीसा की मुलाकात रामकृपाल से नहीं हो पाई। मीसा का कहना था कि अगर पाटलिपुत्र की सीट छोड़ने से चाचा मान जाते हैं तो उन्हें इसमें कोई ऐतराज नहीं है। लेकिन लालू ने मीसा के इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

रामकृपाल यादव ने कहा कि वह तमाम विकल्पों पर विचार कर रहा हूं। मीसा के आग्रह को मैंने मान लिया था लेकिन लालू यादव ने साफ तौर पर मना कर दिया। इसलिए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने के अलावा मेरे पास कोई विकल्प नहीं था। राजद अब समाज नहीं, परिवार के बारे में सोच रही है। पार्टी रास्ते से भटक गई है। मेरे साथ इमोशनल अत्याचार हुआ है। मैं अपने कार्यकर्ताओं से बात करूंगा और फिर कोई फैसला लूंगा।


Check Also

पिछले 5 साल में असम में जो विकास हुआ है, वो पिछले 70 साल में नहीं हुआ : गृह मंत्री अमित शाह

असम में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में राजनीतिक हलचलें तेज हो गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *