Home >> Sports >> मैं उत्तरप्रदेश क्रिकेट छोड़कर गुजरात से खेलने जा रहा हूं: आरपी सिंह

मैं उत्तरप्रदेश क्रिकेट छोड़कर गुजरात से खेलने जा रहा हूं: आरपी सिंह


कानपुर,(एजेंसी)20 जुलाई। पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश के पूर्व रणजी कप्तान आरपी सिंह ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट को अलविदा कह दिया है और अब वह गुजरात के लिये क्रिकेट खेंलेंगे। उनका कहना है कि बेहतर खेल और अपनी गेंदबाजी में और धार देने के लिये उन्होंने अब गुजरात से खेलने का फैसला किया है।

RP Singh

आरपी के उत्तर प्रदेश क्रिकेट छोड़ने के इस फैसले की पुष्टि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव राजीव शुक्ला ने भी की है। उनका कहना है कि यूपीसीए ने उन्हें एनओसी दे दी है।

पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और यूपी रणजी टीम के कप्तान रह चुके मो कैफ के उत्तर प्रदेश से क्रिकेट खेलना छोड़ आंध्र प्रदेश से क्रिकेट खेलना शुरू करने के बाद यूपी क्रिकेट के लिये उसके स्टार गेंदबाज आरपी का यूं प्रदेश छोड़ देना एक बड़ा झटका है।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली के रहने वाले टीम इंडिया की तरफ से 14 टेस्ट मैच और 58 एक दिवसीय मैच खेलने वाले 29 वर्षीय आरपी सिंह ने आज पीटीआई भाषा को टेलीफोन पर बताया कि ‘‘हां अब मैं उत्तर प्रदेश की ओर से क्रिकेट खेलना छोड़ रहा हूं और आगामी सत्र से मैं गुजरात के लिये क्रिकेट खेलूंगा।’’

उनसे इसका कारण पूछने पर उन्होंने बताया ‘‘ मैं एक प्रोफेशनल क्रिकेट खिलाड़ी होने के नाते मैने अब गुजरात से खेलने का फैसला किया है ताकि मेरी क्रिकेट और बेहतर हो सकें और मैं अपनी गेंदबाजी में और धार दें सकूं। पहले कैफ ने उत्तर प्रदेश छोड़ा और अब मैं भी गुजरात से खेलने जा रहा हूं। मुझे शुभकामनायें दें’’।


Check Also

लखनऊ के हजरतगंज में रहने वाले एक डॉक्‍टर के घर पर साल भर से चोरी कर रहा था नौकर, ऐसे खुली पोल

हजरतगंज के पाश इलाके में रहने वाले एक डॉक्‍टर के घर उनका नौकर ही काफी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *