Wednesday , 27 October 2021
Home >> Sports >> IPLफिक्सिंग: BCCI की कमेटी में गांगुली भी शामिल

IPLफिक्सिंग: BCCI की कमेटी में गांगुली भी शामिल


नई दिल्ली,(एजेंसी)20 जुलाई। BCCI ने जस्टिस लोढ़ा कमेटी के फैसले के अध्ययन के लिए चार सदस्यीय कमेटी बनाई है। इस कमेटी में IPL गवर्निंग कमेटी के अध्यक्ष राजीव शुक्ला, BCCI उपाध्यक्ष अनुराग ठाकुर, सौरव गांगुली तथा BCCI के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी शामिल हैं।

collage_6502_072015041824

सौरव गांगुली, राजीव शुक्ला तथा अनुराग ठाकुर

BCCI के लीगल हेड करेंगे सहायता
BCCI के लीगल हेड यूएन बनर्जी को इस समिति की सहायता करने को कहा गया है। ये कमेटी जस्टिस लोढ़ा कमेटी के फैसले का अध्ययन करके BCCI को अपनी राय बताएगी जिसके आधार पर BCCI आगे का फैसला लेगी। कमेटी को इस काम के लिए छह सप्ताह का वक्त दिया गया है। आपको बता दें कि बीते रविवार को हुई IPL गवर्निंग कमेटी की बैठक के बाद यह तय हुआ था कि जस्टिस लोढ़ा कमेटी के फैसले के अध्ययन के लिए एक कमेटी का गठन किया जाए।

राजीव शुक्ला हैं इस कमेटी के अध्यक्ष
जिसके बाद सोमवार को IPL गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस कमेटी के सदस्यों के नामों की घोषणा की। इस मौके पर शुक्ला ने बताया कि उनकी अध्यक्षता वाली ये कमेटी जस्टिस लोढ़ा कमेटी के फैसले का अध्ययन करने के साथ ही IPL-9 के लिए खाका भी तैयार करेगी। शुक्ला के मुताबिक कमेटी फैसले का अध्ययन करके सभी संबंधित पक्षों से बात करके तथा तमाम कानूनी सलाहकारों से परामर्श लेने के बाद ही कोई फैसला करेगी जिससे कि आगे चलकर किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो।

CSK और राजस्थान रॉयल्स हुए थे निलंबित
आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई लोढ़ा समिति ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स को दो साल के लिये निलंबित करने के साथ ही चेन्नई के पूर्व टीम प्रिंसिपल गुरुनाथ मयप्पन और रॉयल्स के पूर्व सहमालिक राज कुंद्रा को क्रिकेट संबंधी सभी प्रकार की गतिविधियों से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया था।

माना जा रहा है कि IPL गवर्निंग काउंसिल के सदस्य गांगुली को खिलाडि़यों के प्रतिनिधि के रूप में समूह में शामिल किया गया है। इससे पहले IPL चेयरमैन ने स्पष्ट किया कि BCCI लोढ़ा समिति के फैसले को शब्दश: लागू करेगी और सोमवार को बनाए गए इस पैनल का काम आगे के लिए रास्ता तैयार करना है ताकि IPL-9 की तैयारियां शुरू की जा सकें।


Check Also

क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने तालिबान की तारीफ में पढ़े कसीदे, वीडियो में देखिए महिलाओं के लिए क्या कहा

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद पाकिस्तान में खुशी का माहौल है। वहां प्रधानमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *