Home >> Breaking News >> याकूब मेमन को जिंदगी या मौत? क्यूरेटिव पिटीशन पर आज दोपहर SC में सुनवाई

याकूब मेमन को जिंदगी या मौत? क्यूरेटिव पिटीशन पर आज दोपहर SC में सुनवाई


नई दिल्ली,(एजेंसी)21 जुलाई। 1993 के मुंबई धमाकों के दोषी याकूब मेमन के क्यूरेटिव पिटीशन पर आज दोपहर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। अगर याकूब मेमन की फांसी के खिलाफ पुनर्विचार याचिका की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर हुई तो उसकी फांसी टल सकती है।

1993 के मुंबई धमाकों के दोषी याकूब मेमन की फांसी के खिलाफ पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट विचार करेगा। आपको बता दें कि 3 जजों की बेंच बंद कमरे में याकूब मेमन की अर्जी पर विचार करेंगे। अगर अर्जी मंजूर हुई तो फिलहाल फांसी पर रोक लग जाएगी।

Yakub Memon_mumbai blasts_1993

इसके पहले महाराष्ट्र सरकार याकूब मेमन की फांसी का वारंट जारी कर चुकी है। 30 जुलाई को नागपुर सेंट्रल जेल में याकूब मेमन को फांसी होनी है।

1993 के मुंबई ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन को फांसी की सजा सुनाने वाले जज जस्टिस कोदे ने कहा, याकूब मेमन की फांसी की सजा सही है।

आपको बता दें कि 1993 बम धमाकों में दोषी याकूब मेमन को 30 जुलाई को फांसी दिए जाने की खबर के साथ ही उसके परिजन उससे मिलने जेल पहुंचने लगे हैं। याकूब मेमन से मिलने उनके भाई उस्मान भी नागपुर की सेंट्रल जेल पहुंचे। उस्मान के साथ में याकूब के वकील भी मौजूद थे।


Check Also

पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली HC ने दिया केंद्र को नोटिस

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर बुधवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *