Home >> Breaking News >> Lucknow सीट पर भाजपा में कश्मकश जारी

Lucknow सीट पर भाजपा में कश्मकश जारी


BJP
लखनऊ,एजेंसी-11 मार्च । भाजपा में वाराणसी के बाद लखनऊ लोकसभा सीट के लिए भी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है| लखनऊ से पार्टी के सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन ने सोमवार को कहा कि वह सिर्फ पार्टी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के लिए यह सीट छोड़ सकते हैं। जबकि लखनऊ से पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह के खड़े होने की बात कही जा रही है। इस बीच राज्यसभा सांसद कुसुम राय ने भी इसी सीट से अपनी दावेदारी ठोककर शीर्ष नेतृत्व को मुश्किल में डाल दिया है।

लखनऊ लोकसभा सीट को लेकर पिछले दो दिनों से कश्मकश का दौर जारी है। राजनाथ और टंडन के बीच पहले से ही तकरार चल रही थी और अब इसमें नया मोड़ आ गया है। राज्यसभा सांसद राय ने भी इस सीट पर अपनी दावेदारी पेश की है। विश्वस्त सूत्रों की मानें तो राय ने टंडन को सीधे तौर पर यह बता दिया है कि इस सीट से उनके चुनाव लड़ने पर सहमति न बन पाने की स्थिति में वह राय के नाम का प्रस्ताव रखें।

सूत्रों का यहां तक कहना है कि राय ने अपनी मंशा राजनाथ को भी बता दी है और उन्होंने भी यह आश्वासन दिया है कि उनकी भावनाओं का ख्याल रखा जाएगा। राजनाथ ने राय को सीधे तौर मना नहीं किया है, इसलिए राय खेमे में भी इस बात को सकारात्मक तौर पर देखा जा रहा है।

भाजपा सूत्रों की मानें तो लखनऊ लोकसभा सीट को लेकर अभी राजनाथ और टंडन के बीच पेंच फंसा हुआ है। पार्टी के रणनीतिकारों को यह लगता है कि यदि टंडन और राजनाथ के बीच विवाद गहराया तो फिर इस सीट से किसी तीसरे व्यक्ति को खड़ा किया जा सकता है। चर्चा ऐसी भी है कि राजनाथ का दांव काटने के लिए टंडन, राय के नाम का प्रस्ताव दे सकते हैं।


Check Also

‘जमुई विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी छोटी बहन श्रेयसी सिंह को ढेर सारी शुभकामनाएं : चिराग पासवान

लोजपा अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने भाजपा उम्मीदवार श्रेयसी सिंह के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *