Home >> राज्य >> बारिश से बेहाल मुंबई हुई पानी-पानी

बारिश से बेहाल मुंबई हुई पानी-पानी


मुंबई,(एजेंसी)21 जुलाई। मुंबई में मानसून ने एक बार फिर से मजबूत हो गया है। इस वजह से यहां पिछले तीन दिनों से लगातार जमकर बारिश हो रही है। इसका सीधा असर मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल पर पड़ा है। कई जगहों पर ट्रेक पानी में डूब गए हैं, जिससे लोकल ट्रेनों की सर्विस पर असर पड़ा है। सेंट्रल और वेस्टर्न लाइनों पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है।

download (2)

मौसम विभाग ने मुंबई सहित महाराष्ट्र में अगले दो-तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की चाल बदलने के कारण मुंबई और कोंकण तटीय इलाके में जमकर बारिश होगी। मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) के साइंटिस्ट अजय कुमार का कहना है, ”उत्तर प्रदेश से सट कर नॉर्दन मध्य प्रदेश के ऊपर लो-प्रेशर बना है। इस कारण मुंबई और गोवा में बारिश होगी।

मुंबई के पालघर, बोइसर और कल्याण में बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है। इसके अलावा, अंधेरी में भी सड़कों पर पानी भर गया है जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या खड़ी हो गई है। मुंबई के निचले इलाके हिंदमाता, किंग सर्कल, वडाला, सायन, मटुंगा, माहिम, कुर्ला, धारावी और खार जैसे इलाके में पानी भर गया है।


Check Also

लखनऊ के हजरतगंज में रहने वाले एक डॉक्‍टर के घर पर साल भर से चोरी कर रहा था नौकर, ऐसे खुली पोल

हजरतगंज के पाश इलाके में रहने वाले एक डॉक्‍टर के घर उनका नौकर ही काफी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *