Home >> Exclusive News >> सपा विधायक गुलाम मोहम्मद ने बेटे को बनवाया शिक्षक

सपा विधायक गुलाम मोहम्मद ने बेटे को बनवाया शिक्षक


लखनऊ,(एजेंसी)21 जुलाई। सत्ता के दखल का पूरा लाभ लेते हुए एक मेरठ के विधायक ने इंटर कालेज में फर्जी तरीके से अपने पुत्र को प्रवक्ता बनवा दिया। इस कालेज के प्रधानाचार्य विधायक महोदय ही हैं। मामले की शिकायत राज्यपाल राम नाईक से की गई है।

मेरठ के फैज ए आम इंटर कॉलेज में समाजवादी पार्टी के विधायक गुलाम मोहम्मद प्रधानाचार्य भी हैं। इसी कालेज में चंद महीने पहले इनके बेटे की प्रवक्ता के पद पर नियुक्ति की गई है। कॉलेज में 24 मई 2015 को अंग्रेजी और हिंदी प्रवक्ता, सहायक अध्यापक गणित व सामान्य विषय की नियुक्ति के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे।

21_07_2015-21-07-up-3

अल्पसंख्यक संस्था होने के नाते कॉलेज की प्रबंध समिति को नियुक्ति का सीधा अधिकार है, लेकिन उप्र इंटरमीडिएट शिक्षा अधिनियम 1921 की शर्तों के मुताबिक। इस अधिनियम में साफ उल्लेख है कि कोई भी अध्यापक, जो प्रबंध समिति के किसी भी सदस्य या प्रधानाध्यापक या आचार्य का संबंधी है, संस्था में अस्थायी अथवा स्थायी रूप से नियुक्त नहीं किया जाएगा। इसके बावजूद 14 जून को हुए इंटरव्यू में विधायक के बेटे सारिक मोहम्मद की प्रवक्ता के पद पर नियुक्ति कर ली गई। आरोप है नियुक्ति प्रक्रिया के दौरान गुलाम मोहम्मद अवकाश पर चले गए थे। इंटरव्यू में कॉलेज के अर्थशास्त्र के प्रवक्ता को बतौर प्रधानाचार्य शामिल कराया गया।

इस पूरे प्रकरण पर मेरठ के सिवाल खास से विधायक गुलाम मोहम्मद का कहना है कि नियुक्ति नियमानुसार की गई है। ऐसे आरोप तो लोग लगाते ही रहते हैं।


Check Also

PM मोदी श्रील भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद जी की 125वीं जयंती पर एक खास स्मारक सिक्का करेंगे जारी…

 पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को श्रील भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद जी की 125 वीं जयंती के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *