Home >> Breaking News >> देश को चौकीदार की जरूरत नहीं – राहुल

देश को चौकीदार की जरूरत नहीं – राहुल


Rahul
महिसागर,एजेंसी-11 मार्च । लोकसभा चुनाव के करीब आने के साथ ही कांग्रेस की चुनावी रैलियों का सिलसिला भी बढ़ गया है। गुजरात के महिसागर में मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गुजरात का विकास मॉडल पुराना है। अमूल को मैं सात साल से देख रहा हूं। कांग्रेस गांधी-पटेल की पार्टी है। गुजरात को यहां के लोगों ने खड़ा किया है। हिंदुस्तान को किसी चौकीदार की जरूरत नहीं है। हम महिलाओं, बुजुर्गो और नौजवानों को देश का रखवाला बनाना चाहते हैं। गरीबों की जमीन हड़पना चौकीदारी नहीं है। यह चोरी है। देश की जनता को उनका हक देने की जरूरत है। अंग्रेज भी यहां चौकीदारी करने आए थे, हमने उनको यहां से भगा दिया।

राहुल ने आरोप लगाया कि आरएसएस गांधी के संगठन को बर्बाद करना चाहता है। कांग्रेस और बीजेपी की सोच में फर्क है। लोग कंप्यूटर का विरोध करते हैं। हम अपने नेताओं को मानते हैं। हम जो करते हैं, दूसरे लोग उसको हथिया लेते हैं। इनके पास क्रांति की सोच नहीं है। इनके पास गुस्सा है। गुस्से से इनको दर्द होता है। हमें गुस्सा नहीं आता है। हम हिंदुस्तान की शक्ति पर भरोसा करते हैं। भाजपा के लोग 20 साल बाद कहेंगे कि मनरेगा हमने दिया है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा में विचारधारा की कमी है। हजारों एकड़ जमीन ले ली, युवकों को रोजगार नहीं मिला। भाजपा के लोग कहते हैं गुजरात चमक रहा है, लेकिन गरीबों के घर नहीं चमक रहे हैं। यहां 10-15 उद्योगपतियों के घर सोने की तरह चमक रहे हैं। उनकी गाड़ियां चमक रही है। 80 करोड़ भूखों को हमने खाना दिया। जब तक आपके दिलों-घरों में चमक नहीं आएगी तब तक हिंदुस्तान नहीं चमकेगा। हमें गरीबों के घरों में खुशियां लानी है। हम देश को बदलना चाहते हैं। अगर देश को बदलना है तो लोगों को मिडिल क्लास में लाना होगा। 70 करोड़ लोगों को मिडिल क्लास में लाना है।

मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि देश में दो तरीके के नेता हैं। जो जनता के बीच में जाते हैं। उनसे बातचीत करते हैं। उनके घरों तक जाकर उनसे बात करके इस बात के बारे में जानकारी करते हैं कि क्या करना चाहिए। वे जनता की सोच को समझने की कोशिश करते हैं। दूसरे तरीके के नेता हिटलर शाही का अनुकरण करते हैं। रैली के बाद वह नमक बनाने का काम करने वाले मजदूरों से भी मुलाकात करेंगे।


Check Also

केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान से बिहार चुनाव से काफी उम्मीद लगाई जा रही

लोक जनशक्त‍ि पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान के एक बयान ने बिहार की राजनीति में खलबली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *