Home >> U.P. >> एक घंटे तक महिलाएं करती रही कचहरी के गेट पर हंगामा, फंसे रहे जज

एक घंटे तक महिलाएं करती रही कचहरी के गेट पर हंगामा, फंसे रहे जज


कानपुर,(एजेंसी)21 जुलाई। कानपुर कचहरी में सोमवार शाम को कुछ महिलाओं ने ऐसा हंगामा किया कि बहुत से न्यायधीशों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एक युवक को कचहरी के अंदर से पुलिस उठाकर ले गई तो इन महिलाओं ने कचहरी के मेन गेट पर जमकर हंगामा शुरू कर दिया।

इस दौरान कर्मचारियों ने मेन गेट पर ताला लगा दिया। इससे अपने घर जा रहे जजों को गेट अंदर ही रुकना पड़ा। महिलाओं ने जजों के जाने के लिए भी रास्ता नहीं छोड़ा। आखिर पुलिस ने महिलाओं को घसीट-घसीट कर जब गेट खाली किया तो जज अपनी गाड़ियों से घर जा सके।

kanpur-court-hungama

आपको बता दें कि उत्‍तर प्रदेश कानपुर में सात तारीख को आईजी प्रशांत सिंह की मां मालती की चेन लूटी गई थी। पुलिस इस लूट में युनूस नाम के युवक की तलाश कर रही थी। सोमवार को युनूस कानपुर कचहरी में अपने एक पुराने मुकदमे के लिए आया था।

युनूस के परिजनों का आरोप है किदवई नगर की पुलिस उसको कचहरी के अंदर से ही पकड़ ले गई और उसको फर्जी चेन लूट में आरोपी बना रही है। इसी के विरोध में युनूस के घर की महिलाओं ने कचहरी के गेट पर जाम लगा दिया, जिससे कानपुर के जजों को जाना होता है।

महिलाओं की नारेबाजी से परेशान कर्मचारियों ने गेट पर ताला लगा दिया। महिलाओं का ये बवाल एक घंटे तक चलता रहा। आखिर एक घंटे बाद कोतवाली पुलिस भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर आई और महिलाओं को जबरन घसीट कर गेट से हटाया।

पुलिस महिलाओं को जबरन जीप में उठा ले गई। तब कहीं जाकर जज बाहर निकाल सके। महिलाओं की शिकायत पर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि युनूस को अगर गलत ढंग से उठाया गया होगा तो इसकी जांच की जाएगी।


Check Also

यूपी के फिरोजाबाद में कोरोना के साथ वायरल फीवर और डेंगू का बढ़ता जा रहा कहर, फिर सामने आए इतने केस

यूपी के फिरोजाबाद में वायरल फीवर और डेंगू का कहर और भी तेजी से बढ़ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *