Home >> U.P. >> अमिताभ ठाकुर के दो मकान और पत्नी के पास नौ प्लॉट

अमिताभ ठाकुर के दो मकान और पत्नी के पास नौ प्लॉट


लखनऊ,(एजेंसी)21 जुलाई। निलम्बित आईजी अमिताभ ठाकुर के पास लखनऊ और बिहार के मुजफ्फरपुर में दो मकान हैं जबकि उनकी पत्नी नूतन ठाकुर के पास नौ प्लॉट व भवन। नूतन की लखनऊ में छह सम्पत्तियां हैं जबकि पटना में दो और सीतामढ़ी में एक सम्पत्ति। अमिताभ ठाकुर ने अपनी सम्पत्ति का यह ब्योरा सोमवार को आईजी कार्मिक को सौंपा है। अमिताभ ठाकुर को अपनी सम्पत्ति का ब्योरा देने के लिए सतर्कता विभाग द्वारा 15 जुलाई को नोटिस दिया गया था।

amitabh-20-07-2015-1437416379_storyimage

अमिताभ ठाकुर के खिलाफ गाजियाबाद की एक महिला ने गोमती नगर थाने में रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमे में उनकी पत्नी नूतन ठाकुर को भी नामजद किया गया है। मुकदमा दर्ज होने के अगले दिन अमिताभ ठाकुर को निलम्बित कर डीजीपी मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया था। इसी के बाद उन्हें सतर्कता विभाग की ओर से सम्पत्ति का ब्योरा भी मांगा गया था।

अमिताभ ठाकुर ने अपने जवाब में लिखा है कि उनकी दो सम्पत्तियों में एक मकान गोमती नगर में है जबकि दूसरा प्लॉट नौकरी से पहले का मुजफ्फरपुर में है। गोमती नगर के विरामखण्ड में उन्होंने अपना मकान 23 लाख 54 हजार 560 रुपए में लिया था। इसके लिए उन्होंने ऋण भी लिया था। मुजफ्फरपुर का प्लॉट उन्होंने 66 हजार रुपए में लिया था। इसी तरह उन्होंने पत्नी नूतन ठाकुर की सम्पत्ति का कीमत सहित विवरण दिया है।

अपने जवाब में उन्होंने यह भी लिखा है कि पूरी नौकरी के दौरान उन्होंने म्यूजिक सिस्टम, टीवी, गीजर, फर्नीचर समेत और भी सामान खरीदा है पर इसका ब्योरा देने में उन्हें एक महीने का समय लगेगा। इसी तरह अपने बचत खाते, फिक्स डिपाजिट, शेयर और एलआईसी पालिसी का विवरण देने में भी इतना ही समय लगेगा।

रेप मामले में विवेचक के सामने नहीं हो सका बयान
रेप के मामले में अमिताभ ठाकुर का बयान विवेचक सीओ गोमती नगर सत्यसेन ने अभी तक नहीं लिए। अमिताभ का कहना है कि वह उनसे समय लेकर ही बयान देने गए थे लेकिन वह अपने कार्यालय में नहीं मिले। सोमवार को भी उन्होंने बयान देने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि अब जब विवेचक उन्हें बुलाएंगे तो वह उनके समक्ष बयान देने जाएंगे।


Check Also

यूपी के फिरोजाबाद में कोरोना के साथ वायरल फीवर और डेंगू का बढ़ता जा रहा कहर, फिर सामने आए इतने केस

यूपी के फिरोजाबाद में वायरल फीवर और डेंगू का कहर और भी तेजी से बढ़ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *