Home >> Politics >> जातिगत जनगणना के मुद्दे पर होगी मंडल से भी बड़ी लड़ाई : लालू

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर होगी मंडल से भी बड़ी लड़ाई : लालू


पटना,(एजेंसी)21 जुलाई। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा है कि जातिगत जनगणना के मुद्दे पर मंडल से भी बड़ी लड़ाई होगी। इससे सभी गरीब-गुरबों, दलित, वंचित, अतिपिछड़ों और अकलियत समाज में व्याप्त गरीबी को दूर करने में मदद मिलेगी।

लालू 26 जुलाई को उपवास और 27 को बिहार बंद की तैयारियों के सिलसिले में अपने आवास पर बुलाई गई बैठक को संबोधित कर रहे थे। इसमें राजद समर्थित विभिन्न जातीय संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

21_07_2015-lalu

लालू ने कहा कि जनगणना रिपोर्ट के खुलासे से आबादी के अनुसार आरक्षण का प्रावधान होगा। केन्द्रीय बजट में भी अलग से प्रावधान करना होगा। इससे बीपीएल परिवारों और बिना छत के गुजर बसर कर रहे लोगों को आगे बढऩे का मौका मिलेगा। इसी वजह से केंद्र ने इसे रोक रखा है।
लालू ने कहा कि एकजुट होकर गांव-गांव जाकर बताने की जरूरत है कि रिपोर्ट का खुलासा नहीं होने से क्या नुकसान होने वाला है। लालू ने 26 जुलाई को गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के पास उपवास और 27 जुलाई को बिहार बंद को सफल बनाने की तैयारियों में जुट जाने का निर्देश दिया।

सभा को राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डाॅ. रघुवंश प्रसाद सिंह, प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. रामचन्द्र पूर्वे, प्रधान महासचिव मुन्द्रिका सिंह यादव ने भी संबोधित किया। इस दौरान अतिपिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष प्रगति मेहता के अलावा रामबली चन्द्रवंशी, भाई अरूण कुमार, राजेश पाल, देव किशुन ठाकुर, मदन शर्मा समेत कई नेता मौजूद थे।

जातीय संगठनों की जुटान
बैठक में नाई संघ, पाल गड़ेरी विकास मंच, चन्द्रवंशी महासभा, प्रजापति समन्वय समिति, बढ़ई उत्थान समिति, बिंद बेलदार महासभा, तैलिक साहू सभा, बढ़ई विश्वकर्मा समाज, बिहार पान स्वसाही उत्थान संघ बुनकर महासभा, कानू विकास संघ, धानू विकास संघ, निषाद महासभा, लोहर महासभा, चूरिहार कसेरा महासभा समेत कई जातीय समूहों के प्रतिनिधि मौजूद थे।


Check Also

पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली HC ने दिया केंद्र को नोटिस

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर बुधवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *