Home >> क्राइम >> जमशेदपुर में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, धारा 144 लागू

जमशेदपुर में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, धारा 144 लागू


जमशेदपुर,(एजेंसी)22 जुलाई। झारखंड के जमशेदपुर में हिंसक झड़प के बाद शहर भर में धारा-144 लागू है। छेड़खानी की घटना के विरोध में भड़के इस उग्र विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए शहर में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों के जवानों को तैनात किया गया है।

तीन युवकों ने की थी छेड़खानी
दरअसल सोमवार की रात एक बाइक पर सवार तीन युवक मानगो गांधी मैदान से तेज रफ्तार से हाथ में पिस्तौल व चाकू लेकर दाइगुट्टू की ओर जा रहे थे। रास्ते में उन्होंने युवतियों से बदसलूकी भी की। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दाईगुट्टू चौक पर इलाके के युवकों ने रात करीब 9.45 बजे सड़क जाम कर दिया लेकिन दूसरे पक्ष के युवक विरोध करते हुए जाम हटाने को कहने लगे।

jamshedpur_650_072215090610

जमशेदपुर में हिंसक झड़प

स्थानीय लोगों ने किया विरोध
इसी बात पर मारपीट शुरू हो गई। दोनों ओर से पथराव में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को भी जमकर उत्पात किया। कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया तो कई दुकानों में लूटपाट करते हुए उसे आग के हवाले कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े। सीआरपीएफ को सड़क पर उतारा गया।

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश
सोमवार की रात हुई घटना के विरोध में विहिप द्वारा मंगलवार को जमशेदपुर बंद का आह्वान किया गया था। राष्ट्रीय राजमार्ग समेत जगह-जगह सड़क को जाम कर दिया गया। उग्र लोगों ने जमकर पथराव भी किया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए देर शाम शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।


Check Also

लखनऊ के हजरतगंज में रहने वाले एक डॉक्‍टर के घर पर साल भर से चोरी कर रहा था नौकर, ऐसे खुली पोल

हजरतगंज के पाश इलाके में रहने वाले एक डॉक्‍टर के घर उनका नौकर ही काफी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *