Wednesday , 27 October 2021
Home >> In The News >> DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की नियुक्ति पर बोले एलजी, सीएम को ये अधिकार नहीं

DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की नियुक्ति पर बोले एलजी, सीएम को ये अधिकार नहीं


नई दिल्ली,(एजेंसी)22 जुलाई। दिल्ली महिला आयोग की नव नियुक्त अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की नियुक्ति पर दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने एतराज जताया है। नजीब जंग का कहना है कि ‘बिना उनसे (उपराज्यपाल) राय-मशवरा किए दिल्ली के सीएम दिल्ली महिला आयोग पद की नियुक्ति नहीं कर सकते।

एलजी ने दिल्ली के सीएम से कहा, ‘महिला आयोग के अध्यक्ष पद पर बिना मेरी राय के नियुक्ति का अधिकार मुख्यमंत्री को नहीं है।’ वहीं दिल्ली सरकार ने एलजी के इस दावे को खारिज करते हुए कहा है कि दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद की नियुक्ति एलजी के अधिकार क्षेत्र मे नहीं आता।

swati maliwal vivad 2207

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही स्वाति की नियुक्ति की गई थी और बीते दिन उन्होंने आपना कार्यभार संभाला है। स्वाति हरियाणा में आम आदमी पार्टी के बड़े नेता नवीन जयहिंद की पत्नी हैं। इससे पहले वह केजरीवाल की सलाहकार भी रह चुकी हैं।

नियुक्ति पर पहले भी हुआ था बवाल
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष रह चुकी बरखा सिंह ने स्वाति की नियुक्ति को लेकर केजरीवाल सरकार के इस फैसले को आड़े हाथों लिया था।

बरखा का दावा था कि “स्वाति केजरीवाल की दोस्त होने के कारण पद के लिए नियुक्त की गई हैं। स्वाति के पास इस पद के लिए पर्याप्त अनुभव भी नहीं है, किसी अनुभवहीन को इतना बड़ा पद देना सरासर गलत है।”

इतना ही नहीं कभी केजरीवाल के साथी रह चुके वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने भी इस नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए कहा था,”स्वाति की नियुक्ति गलत हैं यह कहना कि स्वाति केजरीवाल की राजनीतिक पार्टी से जुड़ी नहीं रही हैं सरासर गलत है।”


Check Also

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की VIP पार्किंग से बरामद हुए 11 जिंदा कारतूस, पुलिस महकमे के हाथ-पाँव फूले

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की VIP पार्किंग से मंगलवार (31 अगस्त, 2021) को 11 जिंदा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *