Home >> In The News >> …जब नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी से की बात और कहा ‘नमस्‍ते’

…जब नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी से की बात और कहा ‘नमस्‍ते’


नई दिल्ली,(एजेंसी)22 जुलाई। ललित मोदी प्रकरण और व्यापमं घोटाले को लेकर सरकार के विपक्षी दलों के निशाने पर आने के बावजूद संसद के मानसून सत्र के पहले दिन लोकसभा की मंगलवार की कार्यवाही की शुरुआत खुशगवार माहौल में हुई। प्रधानमंत्री ने विपक्षी बेंच की ओर जाकर सोनिया गांधी, मुलायम सिंह समेत अन्य नेताओं का अभिवादन किया।

images (4)

सुबह औपचारिक कार्यवाही शुरू होने से कुछ पहले सदन में आने पर मोदी ने विपक्षी बेंचों की ओर जाकर सोनिया गांधी सहित विपक्षी दलों के सभी नेताओं का अभिवादन किया। मोदी ने मुलायम, डिप्टी स्पीकर थम्बीदुरई से हाथ मिलाया और सोनिया गांधी को नमस्ते कहा। अपने स्थान पर लौटने से पहले प्रधानमंत्री ने सोनिया और मुलायम से बात भी की।

ललित मोदी प्रकरण में विवादों में घिरी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का राजग के कई सदस्यों ने सदन में उनके पास आकर अभिवादन किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी उनके साथ कुछ देर बात करते देखा गया। भाजपा के कई सदस्यों के साथ शिवसेना के कुछ सांसदों ने भी सुषमा के पास जाकर उनका अभिवादन किया। वर्तमान सदस्य दिलीप सिंह भूरिया और 13 पूर्व सदस्यों के पिछले दिनों हुए निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और सुषमा स्वराज आपस में बात कर रहे थे। उसी बीच सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह भी वहां पंहुच गए। मुलायम और प्रधानमंत्री के बीच काफी हंस हंस कर बाते हो रही थीं। मोदी सपा अध्यक्ष का हाथ थामे उनसे बात कर रहे थे।

ललित मोदी विवाद में सुषमा स्वराज को सपा का साथ मिला है। उसका कहना है कि लोग राजनीतिकों के पास मदद के लिए आते हैं और इस विषय पर उनसे इस्तीफे की मांग करने का कोई कारण नहीं है। कांग्रेस का हालांकि रूख है कि जब तक आरोपों का सामना कर रहे भाजपा के कुछ नेता इस्तीफा नहीं देते तब तक वह संसद नहीं चलने देगी।


Check Also

जाने क्यों जन्माष्टमी पर लगाया जाता है श्री कृष्णा को 56 भोग

जन्माष्टमी आने में कुछ ही समय बचा है. इस साल जन्माष्टमी का पर्व  31 अगस्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *