Home >> Breaking News >> कांग्रेस ने पूछा- ‘ललित मोदी पर मौनासन क्यों’, लोकसभा दोपहर तक स्थगित

कांग्रेस ने पूछा- ‘ललित मोदी पर मौनासन क्यों’, लोकसभा दोपहर तक स्थगित


नई दिल्ली,(एजेंसी)22 जुलाई। मानसून सत्र के दूसरे दिन भी संसद में हंगामा जारी है। लोकसभा में कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। राज्यसभा में कुछ देर हंगामा चला। कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो मायावती के भाषण के बाद हंगामा और बढ़ा और कार्यवाही फिर स्थगित कर दी गई। स्पीकर सदन चलने देने की अपील करते रहे, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ।

images (10)

कांग्रेस ने लोकसभा में दिखाए प्लेकार्ड
लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस ने ललित मोदी मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया। पार्टी नेता वीरप्पा मोइली और मल्लिकार्जुन खड़गे के स्थगन प्रस्ताव को लोकसभा स्पीकर ने खारिज कर दिया।

कांग्रेस सांसद विरोधस्वरूप काली पट्टी पहनकर संसद पहुंचे। उनके हाथों में प्लेकार्ड भी थे, जिस पर लिखा था, ‘बड़े मोदी मेहरबान, छोटे पहलवान।’ कुछ और प्लेकार्ड पर, ‘ललित मोदी पर मौनासन क्यों?’ और ‘मोदी जी चुप्पी तोड़ो, सुषमा को बर्खास्त करो’ जैसे वाक्य लिखे थे। स्पीकर ने कांग्रेस सांसदों से काली पट्टी उतारने और प्लेकार्ड न दिखाने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि संसद में प्लेकार्ड दिखाना सदन का अपमान है और ऐसा व्यवहार जारी रहा तो कार्रवाई की जाएगी। राज्यसभा में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक बार फिर विपक्ष को मुद्दे पर चर्चा करने का प्रस्ताव दिया।

BJP और सरकार के मुखिया की पोल खुली: माया
राज्यसभा की कार्यवाही एक बार स्थगित होने के बाद जब दोबारा शुरू हुई तो बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने भी ललित मोदी और व्यापम मामले पर बीजेपी और केंद्र सरकार को आक्रामक अंदाज में घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि सरकार वसुंधरा और सुषमा पर कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा, ‘ये कहते हैं व्यापम का मामला स्टेट इशू है। ये स्टेट इशू नहीं, नेशनल इशू है। इससे भारतीय जनता पार्टी और बीजेपी सरकार के मुखिया की पोल खुल गई है।’


Check Also

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक साथ 10 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय का छापा, TMC नेताओं से लिंक का शक

पूरे देश में रिकॉर्ड टीकाकरण के बीच फर्जी वैक्सीन का मामला भी प्रकाश में आया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *