Home >> कुछ हट के >> बिल्‍ला पति के मरने के बाद अब कुत्ते से शादी करेगी ये

बिल्‍ला पति के मरने के बाद अब कुत्ते से शादी करेगी ये


नई दिल्ली,(एजेंसी)22 जुलाई। आपको अगर ये लग रहा है कि ये किसी किस्म का मजाक है तो बता दें ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। अपने पहले पति की मौत से दुखी इस महिला ने दूसरी शादी करने का फैसला किया है पर दूल्हा कोई इंसान नहीं बल्क‍ि एक कुत्ता होगा।

डोमिनिक लेस्बीरेल ने आठ साल पहले डोएरेक नाम की बिल्ली से शादी की थी पर 19 साल की उम्र में किडनी फेल हो जाने की वजह से उसकी मौत हो गई।

pet_s_650_072215122259

woman plans to marry her dog

अब जबकि 41 वर्षीय डोमिनिक बिल्कुल अकेली हैं तो उन्होंने अपने प्रिय कुत्ते के साथ शादी करने का फैसला किया है। जल्द ही वो उसके साथ शादी कर लेंगी। वो कहती हैं कि अभी तुरंत तो वो शादी नहीं कर सकती हैं लेकिन बहुत जल्द वो उसके साथ विवाह कर लेंगी।

उन्होंने खुद तो अपने पालतू जीवों के साथ शादी की ही है साथ ही वो दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करती हैं, हालांकि इसके लिए कुछ नियम भी हैं।

वो कहती हैं कि मैं खुश हूं। मैं चाहती हूं कि हर शख्स अपने किसी एक पालतू जीव के साथ शादी करे, हालांकि दुनिया के कई कोनों में लोगों के पास शेर और चीते भी हैं लेकिन मैं उनके साथ शादी करवाने की पक्षधर नहीं हूं।

वो कहती हैं कि शादी करने का एकमात्र मकसद ये है कि आप अपने पालतू जीव से प्यार करें और उसकी भी इज्जत करें। उन्हें उनके इस काम के लिए कई धमकियां भी मिल चुकी हैं और उन्हें लोगों की आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ता है।

उनके अनुसार, लोग उन्हें ई-मेल करते हैं और कहते हैं कि वो क्रूर हैं, पर खुद डोमेनिक ऐसा नहीं मानती हैं। वो कहती हैं कि शादी महज एक कमिटमेंट है। ये उस जीव को भरोसा दिलाने की कोशिश है कि आप हमेशा उसका ख्याल रखेंगे।

उनका होने वाला पति एक कुत्ता है जिसका नाम ट्रैविस है। वो डोमेनिक के बहुत करीब है। डोमेनिक खुद मानती हैं कि ट्रैविस के साथ उनका संबंध बहुत मजबूत है और वो इसका जश्न मनाना चाहती हैं।

और भी… http://aajtak.intoday.in/story/woman-plans-to-marry-her-dog-1-823964.html


Check Also

दुनिया की रहस्यमय जगहोँ में से एक हैं बरमूडा ट्रायंगल, कोई भी जहाज नहीं लौटता वापस

इस दुनिया में कई ऐसे रहस्य है जिसे आजतक कोई भी नहीं सुलझा पाया है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *