Home >> Sports >> 4 गेंदों पर 3 विकेट, अब इस 19 वर्षीय गेंदबाज ने नंबर.1 टीम को चौंकाया

4 गेंदों पर 3 विकेट, अब इस 19 वर्षीय गेंदबाज ने नंबर.1 टीम को चौंकाया


चटगांव,(एजेंसी)22 जुलाई। बांग्लादेश और भारत के बीच हुई वनडे सीरीज में अपने करियर की पहली ही सीरीज में सुर्खियां बटोरने वाले 19 वर्षीय मुस्तफिजुर रहमान फिर चर्चा में हैं। मुस्तफिजुर रहमान ने उस सीरीज के पहले ही मैच में 5 विकेट लेकर व सीरीज में 13 विकेट हासिल करके सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था लेकिन शायद ही किसी को पता था कि अपने टेस्ट करियर का आगाज भी वो कुछ इसी अंदाज में करेंगे। टेस्ट क्रिकेट की नंबर.1 टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट में मुस्तफिजुर का जादू फिर चला है।

22_07_2015-mustafizur4

वाह मुस्तफिजुर! :
मैच के पहले दिन जब दक्षिण अफ्रीकी टीम अपनी पारी को खड़ा करने में जुटी थी, उसी दौरान एक ही ओवर में मुस्तफिजुर ने तीन विकेट हासिल करके विश्व की नंबर.1 टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया। मुस्तफिजुर ने ये तीन विकेट चार गेंदों पर लिए। पारी के इस 60वें ओवर की पहली ही गेंद पर उन्होंने द.अफ्रीकी टीम के कप्तान व विश्व के नंबर.3 टेस्ट बल्लेबाज हाशिम अमला को आउट किया। इसकी अगली ही गेंद पर उन्होंने जेपी डुमिनी को एलबीडब्ल्यू कर दिया। फिर द.अफ्रीका को एक गेंद की राहत मिली और चौथी गेंद पर मुस्तफिजुर ने क्विंटन डी कॉक को बोल्ड कर दिया।

6 मेडन, 4 विकेटः
इसके बाद 84वें ओवर में मुस्तफिजुर ने पारी में सर्वाधिक 54 रन बनाने वाले टी.बवुमा को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया और अपने पहले ही टेस्ट की पहली ही पारी में 4 विकेट हासिल कर लिए। इस पारी में मुस्तफिजुर ने 17.4 ओवर में महज 37 रन लुटाते हुए चार विकेट लिए जिस दौरान उन्होंने 6 मेडन ओवर भी किए। उनके इसी प्रदर्शन के दम पर


Check Also

क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने तालिबान की तारीफ में पढ़े कसीदे, वीडियो में देखिए महिलाओं के लिए क्या कहा

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद पाकिस्तान में खुशी का माहौल है। वहां प्रधानमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *