Wednesday , 27 October 2021
Home >> In The News >> सीमा पर गोलीबारी के बीच नवाज शरीफ की ‘मैंगो डिप्‍लोमेसी’

सीमा पर गोलीबारी के बीच नवाज शरीफ की ‘मैंगो डिप्‍लोमेसी’


नई दिल्ली,(एजेंसी)22 जुलाई। पाकिस्तान की ओर से सीमा पर गोलीबारी की हाल की घटनाओं के बीच एक बार फिर नवाज शरीफ ने ‘मैंगो डिप्‍लोमेसी’ के जरिये दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी के लिए आम भेजे हैं।

nawaz-mango-s_650_072215020541

फिर मैंगो डिप्लोमेसी

पिछले साल भी आया था आम
नवाज शरीफ की ओर से पीएम मोदी के अलावा, राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी और कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के लिए भी आम भेजे गए हैं। भारत और पाकिस्‍तान के बीच दूसरी बार मैंगो डिप्‍लोमेसी को अंजाम दिया गया है । पिछले साल भी दोनों देशों के बीच आम का आदान-प्रदान हुआ था।

उफा में भी नहीं बनी बात
हाल में रूस के उफा में पीएम मोदी और नवाज शरीफ के बीच मुलाकात हुई थी और आतंकवाद समेत विभिन्न मुद्दों पर सहयोग की बात कही गई थी। लेकिन पाकिस्तान लौटते ही शरीफ सरकार के बोल बदल गए थे। लखवी समेत तमाम मुद्दों पर पाकिस्तान की ओर से हीला-हवाली शुरू हो गई थी।

ईद की मिठाई भी लौटाई
जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से पिछले हफ्ते लगातार गोलीबारी हुई। जिसका भारतीय सेना ने भी जमकर जवाब दिया। इसी बीच, ईद के मौके पर भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से सीमा पर दी गई मिठाई को भी पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने लौटा दिया। अब फिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ओर से मैंगो डिप्‍लोमेसी शुरू की गई है। देखना होगा पाकिस्तान की ओर से रिश्तों की ये मिठास कितने दिन तक जारी रहेगा।


Check Also

शिअद ने अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए छह सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए छह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *