Home >> Breaking News >> पाक के दावे को चीनी कंपनी ने भी नकारा

पाक के दावे को चीनी कंपनी ने भी नकारा


नई दिल्ली,(एजेंसी)22 जुलाई। ड्रोन मामले पर पाकिस्तान के झूठ की एक बार फिर पुष्टि हुई है। नियंत्रण रेखा के करीब पाकिस्तान द्वारा मार गिराए गए ड्रोन की कथित निर्माता चीनी कंपनी ने कहा है कि मानवरहित विमान किसी सरकार को नहीं बेचा गया। यह भारत के उस रूख का समर्थन करता है कि ड्रोन उसके सैन्य बल का नहीं था।

सरकारें सीधी खरीदार नहीं
पाकिस्तान द्वारा कथित भारतीय ‘जासूसी ड्रोन’ को मार गिराने की खबर के जवाब में चीनी ड्रोन निर्माता डीजेआई ने घोषणा की है कि सरकारें उसकी सीधी खरीदार नहीं हैं।

drone-s_650_072215031339

LoC के पास गिरा था ड्रोन

चीनी मीडिया ने भी नकारा दावा
इससे पहले पाकिस्तान के लिए असहज स्थिति तब पैदा हुयी जब चीन की आधिकारिक मीडिया चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी संचालित पीपुल्स डेली ऑनलाइन ने खबर दी कि फैंटम 3 ड्रोन चीन निर्मित है और डीजेआई ने इसका निर्माण किया। यह भारत के रूख की पुष्टि करता है कि यह चीनी डिजाइन वाला ड्रोन है।

पाकिस्तान का झूठ सामने आया
पाकिस्तानी सेना ने 15 जुलाई को एलओसी के पास ड्रोन को मार गिराने का दावा करते हुए कहा था कि यह भारत का था।

पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त टीसीए राघवन को तलब कर इस पर अपना विरोध प्रकट किया था. भारतीय ड्रोन को मार गिराने के पाकिस्तान के दावे को खारिज करने वाले विदेश सचिव एस जयशंकर ने यह भी कहा कि भारतीय रक्षा बलों के पास यह ड्रोन नहीं है।

डीजेआई एक चीनी तकनीकी कंपनी
चीनी आधिकारिक मीडिया की पुष्टि से इस पर मुहर लग गयी कि इस्लामाबाद और बीजिंग के बीच करीबी रणनीतिक संबंध हैं। डीजेआई एक चीनी तकनीकी कंपनी है जिसकी स्थापना फ्रैंक वांग ने 2006 में की थी और इसका मुख्यालय गुआंगडोंग, शेनझेन में है।


Check Also

रेलवे ने इन पदों के लिए निकाली बंपर भर्तियां, करे अप्लाई

रेलवे भर्ती सेल उत्तर मध्य रेलवे की 1664 एसीटी अपरेंटिस रिक्तियों के लिए आवेदन अवधि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *