Wednesday , 27 October 2021
Home >> Politics >> नीतीश के लिए सांप बीजेपी या लालू?

नीतीश के लिए सांप बीजेपी या लालू?


नई दिल्ली,(एजेंसी)22 जुलाई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक ट्वीट से प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। नीतीश ने ट्वीट में रहीम के दोहे ‘चंदन विष व्यापत नहीं, लिपटे रहत भुजंग’ का उल्लेख कर खुद की तुलना जहां चंदन से की, वहीं यह खुलासा नहीं किया कि उनकी नजर में भुजंग कौन है।

r sbx pat nitish laloo sath vo 2207 VSH 01323124

इस ट्वीट में परोक्ष रूप से लालू की तुलना ‘विषधर’ से किए जाने की बात सामने आने के बाद नीतीश ने सफाई दी है।

नीतीश ने लालू की तुलना सांप से की, बोले- ज़हर का असर नहीं होगा
नीतीश ने बुधवार को ट्वीट पर सफाई देते हुए कहा, “उनका इशारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर था। भाजपा सांप्रदायिक राजनीति करती है और उसके विचार विषैले हैं।”

इसके पूर्व राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि इसकी व्याख्या नीतीश को ही करनी चाहिए।

इस बीच राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा, “नीतीश का यह ट्वीट ‘ट्विस्ट’ है. ऐसे बयानों से गठबंधन को नुकसान होगा।”

विपक्ष का कहना है कि नीतीश ने भुजंग की तुलना जनता परिवार में उनके नए सहयोगी लालू प्रसाद से की है।

नीतीश ने ट्वीट के जरिए कहा कि विकास उनका एकमात्र एजेंडा है और रहेगा. नीतीश ने लिखा, “जो रहीम उत्तम प्रकृति, का करी सकत कुसंग। चंदन विष व्यापत नहीं, लिपटे रहत भुजंग”

नीतीश के इस ट्वीट के बाद इसके राजनीतिक मायने निकाले जाने लगे।

भाजपा नेताओं का कहना है कि नीतीश ने अपने ट्वीट के जरिए लालू पर निशाना साधा है। लालू को विषधर सांप बताते हुए खुद की तुलना चंदन से की है। नीतीश को पता है कि गठबंधन की मजबूरियों के बावजूद अगर लालू साथ रहे तो प्रदेश में जंगलराज को रोक पाना संभव नहीं होगा।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विनोद नारायण झा ने कहा, “नीतीश ने जहां खुद को चंदन कहा है, वहीं लालू की तुलना सांप से की है।”

राजद प्रवक्ता भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि नीतीश ने बिहार के विकास पर ट्वीट किया, जिसका गलत अर्थ निकाला जा रहा है. उन्होंने हालांकि, यह भी कहा कि बड़े या छोटे नेता ऐसा कोई बयान न दें, जिससे भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो. इससे जनता में गलत संदेश जाएगा।

भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, “नीतीश के इस ट्वीट का जवाब तो राजद के लालू प्रसाद को ही देना चाहिए। नीतीश आखिर किसे अपमानित करना चाहते हैं और ट्वीट के जरिए उन्होंने किसे ‘भुजंग’ बताने की कोशिश की है।”

उल्लेखनीय है कि जनता दल (युनाइटेड) और राजद ने आगामी विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ने की घोषणा की है।


Check Also

छत्‍तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने कहा-राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों के जीवन में आया नया सवेरा…

छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय राजीव गांधी जी की जयंती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *