Home >> Breaking News >> मोदी कहां से लड़ेंगे चुनाव, आज होगा फैसला

मोदी कहां से लड़ेंगे चुनाव, आज होगा फैसला


Modi

नई दिल्ली,एजेंसी-13 मार्च। बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या गुजरात से या फिर दोनों राज्यों से, इसका फैसला आज होगा। आज भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक है।
मोदी समर्थक चाहते हैं कि वह वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ें, लेकिन भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी वाराणसी सीट मोदी के लिए छोड़ने को तैयार नहीं हैं। जोशी ने 2009 का लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ा था। यहां से चुनाव जीतकर वह सांसद भी बने थे। अगर जोशी मोदी के लिए वाराणसी सीट खाली करने को तैयार हो जाते हैं, तो उन्हें कानपुर से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।
कानपुर से कांग्रेस नेता श्रीप्रकाश जायसवाल सांसद हैं। जायसवाल कानपुर से तीन बार चुनाव जीत चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक मोदी को गुजरात से भी चुनाव लड़वाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक चुनाव समिति की बैठक में पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह को लखनऊ से चुनाव लड़वाने पर भी चर्चा हो सकती है।
राजनाथ सिंह फिलहाल गाजियाबाद से सांसद हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन मोदी के लिए तो लखनऊ सीट छोड़ने के लिए तैयार हैं, लेकिन राजनाथ सिंह के लिए नहीं। लखनऊ से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी चुनाव लड़ा करते थे। चुनाव समिति की बैठक के बाद मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और छत्तीसगढ़ के लिए पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है। भाजपा अभी तक 106 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।


Check Also

बड़ी खबर: चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की

चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर रहा है। बिहार की 243 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *